मुंबई बारिश: कोंकण में भारी बारिश की चेतावनी, राज्य में कहां और कैसे होगी बारिश?

मुंबई बारिश, मानसून शांत, मुंबई, कोंकण, भारी बारिश की चेतावनी, राज्य, कैसे होगी बारिश, बारिश, मूसलाधार बारिश, मानसून दस्तक दे चुका, भारी बारिश, Mumbai rain, monsoon calm, Mumbai, Konkan, heavy rain warning, state, how will it rain, rain, torrential rain, monsoon has arrived, heavy rain,

मुंबई बारिश: मुंबई में सुबह से ही बारिश हो रही है। रविवार शाम को भारी बारिश हुई। आधी रात को भी रिमझिम बारिश हुई। दादर के हिंदमाता इलाके में बारिश के कारण बाढ़ आ गई है। जलभराव के कारण कुछ ट्रेनें भी बंद हो गई हैं।

नई दिल्ली। प्रदेश के कई हिस्सों में अब मानसून दस्तक दे चुका है। पुणे, मुंबई में भारी बारिश हो रही है। भारी बारिश शुरू होने से वातावरण में ओलावृष्टि हो गई है। पिछले दो दिनों से मुंबई के कई हिस्सों में भारी बारिश हो रही है। इसके बाद मौसम विभाग ने सोमवार 10 जून को मुंबई में भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। मुंबई, पालघर को येलो अलर्ट और ठाणे पुणे, रायगढ़, रत्नागिरी जिले को ऑरेंज अलर्ट दिया गया है। सिंधुदुर्ग, कोल्हापुर जिलों को रेड अलर्ट दिया गया है।

मुंबई में मूसलाधार बारिश

मुंबई में रात से ही भारी बारिश हो रही है। मुंबई के निचले इलाकों में पानी जमा हो गया है। नालासोपारा में नगर निगम के बिजली पोल की चपेट में आने से एक बच्चे की मौत हो गई है। यह घटना नालासोपारा पूर्व के महेश पार्क तुलिंज रोड में आधी रात को हुई। मृत लड़के की पहचान रोहन कासकर (उम्र 29 वर्ष) के रूप में हुई है। सड़क पर बारिश का पानी जमा था। कहा जाता है कि इसी पानी में रास्ता बनाते समय यह घटना घटी थी।

इस घटना से नगर निगम द्वारा मानसून पूर्व किये गये कार्यों की लापरवाही उजागर हो गयी है। मुंबई में सुबह से ही बारिश हो रही है। रविवार शाम को भारी बारिश हुई। आधी रात को भी रिमझिम बारिश हुई। दादर के हिंदमाता इलाके में बारिश के कारण बाढ़ आ गई है। जलभराव के कारण कुछ ट्रेनें भी बंद हो गई हैं।

नासिक जिले में भारी बारिश

नासिक में भी भारी बारिश हुई है। रात में नासिक शहर समेत इलाके में भारी बारिश हुई। इस बारिश के कारण शहर के वडाला इलाके में एक दीवार गिरने से चार से पांच लोग घायल हो गए हैं। नासिक के मनमाड शहर क्षेत्र में गरज के साथ बारिश हुई। करीब एक घंटे तक हुई झमाझम बारिश से पूरा शहर जलमग्न हो गया। बारिश के कारण शहर से होकर बहने वाली रामगुलना और पैनज़ान नदियों में भारी बाढ़ आ गई। बलिराजा खुश हैं क्योंकि बारिश के साथ खरीफ सीजन की बुआई शुरू हो जाएगी।

तूफानी हवाओं के साथ भारी बारिश

नासिक के देवला तालुका में उमराने तीसगांव इलाके में तूफानी हवाओं के साथ भारी बारिश हुई। भारी बारिश के कारण उमराने मोहल्ले में प्याज के 25 से ज्यादा शेड उखड़ गए। तीसगांव में छप्पर गिरने से आश्रय के लिए रुके एक व्यक्ति की दबकर मौत हो गई, जबकि एक अन्य की गिरने से मौत हो गई। उमराने तीसगांव और आसपास के इलाकों में तूफान के कारण कई बिजली के खंभे गिर गए और सड़क किनारे पेड़ गिर गए। अचानक हुई बारिश से प्याज किसानों में हड़कंप मच गया। इस बीच मृग नक्षत्र के मौके पर अच्छी बारिश होने से किसानों में खुशी का माहौल है।

Related posts