IND vs PAK: भारत से मिली हार की कीमत कौन चुकाएगा पाकिस्तान? नाराज पीसीबी ऑपरेशन के मूड में

IND vs PAK, भारत, पाकिस्तान, ऑपरेशन के मूड, टीम इंडिया, भारत-पाकिस्तान, IND vs PAK, India, Pakistan, Mood of Operation, Team India, India-Pakistan,

नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने एक बार फिर पाकिस्तान के खिलाफ जीत हासिल की है। पाकिस्तान की टीम दोबारा जीत नहीं सकी। भारत को हराने का उसका सपना अधूरा रह गया। टी20 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान अब तक 8 बार आमने-सामने हो चुके हैं। इसमें भारत ने 7-1 से जीत हासिल की है। इससे पाकिस्तान पर टीम इंडिया के दबदबे का पता चलता है।

भारत-पाकिस्तान की टीम न्यूयॉर्क में आमने-सामने हुई

यह पहली बार था जब भारत-पाकिस्तान की टीम न्यूयॉर्क में आमने-सामने हुई। भारत की पारी 119 रन पर समाप्त होने के बाद पाकिस्तान की जीत की संभावना अधिक लग रही थी। लेकिन बाबर आजम की टीम इस मामूली लक्ष्य का भी पीछा नहीं कर पाई। भारत से मिली इस हार से पाकिस्तानी फैंस नाराज हैं। पीसीबी एक्शन लेने के मूड में है। पीसीबी ने कहा कि टीम को अब बड़ी सर्जरी से गुजरना होगा।

पाकिस्तानी टीम ने टी20 क्रिकेट में पहली बार भारतीय टीम को किया ऑलआउट

न्यूयॉर्क में खेले गए इस मैच में पाकिस्तानी टीम ने टी20 क्रिकेट में पहली बार भारतीय टीम को ऑलआउट किया था। उनके सामने लक्ष्य सिर्फ 120 रन का था। यानी जीत के लिए प्रति ओवर 6 रन चाहिए थे। कई क्रिकेट प्रशंसकों को लगा कि पाकिस्तान की जीत आसान है। लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 113 रन ही बना पाई। टीम इंडिया 6 रन से जीत गई। अमेरिका में मिली ये हार पाकिस्तानी फैंस के लिए दिल तोड़ने वाली थी।

‘हमें भारत से हार का दुख है’

न्यूयॉर्क के स्टेडियम में इस हार के नतीजे जल्द ही देखने को मिलेंगे। भारत से हार के बाद पीसीबी ने कहा है कि वह पाकिस्तानी टीम की सर्जरी करेगा। “हमें भारत से हारने का दुख है। पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने कहा, पाकिस्तान को यह मैच जीतना चाहिए था। उन्होंने टीम पर सर्जरी करने को लेकर बयान दिया था। मोहसिन नकवी ने कहा, ”एक छोटी सी सर्जरी से पाकिस्तानी टीम काम करने में सक्षम हो जाएगी। लेकिन भारत के खिलाफ हार के बाद ऐसा लग रहा है कि पाकिस्तान टीम को बड़ी सर्जरी की जरूरत है।’

किस खिलाड़ी पर हो सकता है मुकदमा?

पीसीबी चेयरमैन ने खुद कहा कि टीम को बड़ी सर्जरी की जरूरत है, यानी पाकिस्तान टीम में बड़े बदलाव हो सकते हैं। अमेरिका से हार के बाद पाकिस्तान टीम में कुछ बदलाव किए गए। आजम खान की टीम से कटा संबोधन। लेकिन भारत से मिली हार के बाद ऐसा लग रहा है कि पाकिस्तान टीम में और भी बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। पीसीबी कुछ खिलाड़ियों पर कार्रवाई कर सकता है। इसमें इफ्तिखार अहमद, उस्मान खान जैसे खिलाड़ी हैं।

Related posts