मोदी 3.0: मंत्री पद के लिए मुझे कॉल करें…प्रफुल्ल पटेल ने क्या कहा?

मोदी 3.0, प्रफुल्ल पटेल, लोकसभा चुनाव, एनडीए सरकार दोबारा बनेगी, नरेंद्र मोदी, शपथ ग्रहण समारोह, राष्ट्रपति भवन, प्रधानमंत्री कार्यालय, Modi 3.0, Naveen Patel, Samajwadi Elections, Samajwadi Party Government, President Modi, Swearing-in Ceremony, Prime Minister's Office,

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के नतीजे आ गए हैं और यह तय है कि बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार दोबारा बनेगी। नरेंद्र मोदी आज (9 जून) तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे और शपथ ग्रहण समारोह शाम को राष्ट्रपति भवन में होगा। उनके साथ बीजेपी और एनडीए में सहयोगी दलों के सांसद भी मंत्री पद की शपथ लेंगे।

प्रफुल्ल पटेल को अभी तक नहीं आया फोन

कुल 36 सांसद मंत्री पद की शपथ लेंगे। इसमें महाराष्ट्र से चार बीजेपी मंत्रियों के नाम भी शामिल हैं और चर्चा है कि शिंदे गुट को एक कैबिनेट और एक राज्य मंत्री पद मिलेगा। अजितदादा गुट को सिर्फ एक कैबिनेट मंत्री पद दिया जाएगा। इस मंत्री पद के लिए प्रफुल्ल पटेल का नाम चर्चा में था। हालांकि, आज सुबह से कई नेताओं के फोन आ चुके हैं, लेकिन प्रफुल्ल पटेल को अभी तक फोन नहीं आया है। तो चर्चा शुरू हो गई है।

36 सांसद मंत्री लेंगे पद की शपथ

मोदी 3।0 कैबिनेट में शामिल होने के लिए अब प्रधानमंत्री कार्यालय से मंत्रियों को बुलाया जा रहा है। फिलहाल महाराष्ट्र से नितिन गडकरी, पीयूष गोयल, रावेर लोकसभा सांसद रक्षा खडसे को फोन आया है। रामदास अठावले को भी फोन आया है। हालांकि इन सभी को पीएमओ से फोन आ चुका है, लेकिन अजित पवार गुट के नेता प्रफुल्ल पटेल को अभी तक कोई फोन नहीं आया है।

मोदी कैबिनेट में शामिल होते हैं या नहीं

इस संबंध में मीडिया प्रतिनिधियों ने उनसे संपर्क किया और उनकी प्रतिक्रिया जानने की कोशिश की। लेकिन “मुझे अभी तक कोई फ़ोन नहीं आया, मुझे अभी तक कोई संदेश नहीं मिला, तो मैं आपसे क्या कहूँ?” प्रफुल्ल पटेल ने कहा। कुछ देर पहले प्रफुल्ल पटेल, अजित पवार दिल्ली में सुनील तटकरे के आवास में दाखिल हुए। फिर उन्होंने मीडिया के सामने एक वाक्य में प्रतिक्रिया दी। इसलिए अब वे मोदी कैबिनेट में शामिल होते हैं या नहीं, अजित दादा गुट के नेता को कौन सा हिस्सा मिलेगा, इस पर सबकी नजरें टिक गई हैं।

दिल्ली में हुई महाराष्ट्र के प्रमुख नेताओं की बैठक

एनसीपी की ओर से मंत्री पद के लिए प्रफुल्ल पटेल के नाम पर मुहर लगाई गई। दिल्ली में हुई महाराष्ट्र के प्रमुख नेताओं की बैठक में एनसीपी की ओर से प्रफुल्ल पटेल के नाम पर मुहर लगने की खबर है। अजित पवार, सुनील तटकरे। छगन भुजबल और देवेंद्र फड़णवीस ने दिल्ली में बैठक की। इस बैठक में प्रफुल्ल पटेल को मंत्री पद देने का फैसला किया गया। इसलिए कहा गया कि पटेल कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ लेंगे।

प्रफुल्ल पटेल के पास है मंत्री पद का अनुभव

प्रफुल्ल पटेल के पास मंत्री पद का अनुभव है। वह पहले नागरिक एवं उड्डयन मंत्री का कार्यभार संभाल चुके हैं। इसलिए, बैठक में कैबिनेट मंत्री पद का पार्टी का हिस्सा किसी नए व्यक्ति को देने के बजाय एक अनुभवी व्यक्ति को देने की प्रवृत्ति रही। कहा गया कि इसी वजह से पटेल को मंत्री बनाने का फैसला किया गया। चर्चा थी कि पटेल को नागरिक उड्डयन मंत्री का पद मिल सकता है, लेकिन किसी ने आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की है।

Related posts