गर्मियों में तरबूज खाने से ही नहीं बल्की स्किन पर लगाने से मिलते हैं यह विशेष लाभ

सेहत समाचार, लाइफस्टाइल न्यूज, तरबूज, ऑयली स्किन, Health News, Lifestyle News, Watermelon, Oily Skin,

नई दिल्ली: गर्मियों में स्किन से जुड़ी कई तरह की समस्याएं होती हैं। जिससे निपटने के लिए आप कुछ नैचुरल चीजों को इस्तेमाल कर सकते हैं। गर्मी में त्वचा को सनबर्न और स्वैटिंग का सामना करना पड़ता है। इससे स्किन ऑयली हो जाती है और त्वचा पर रैशेज और जलन भी होने लगती है। इन सभी दिक्कतों से बचने के लिए तरबूज का इस्तेमाल कर सकते हैं। तरबूज में विटामिन और मिनरल की अच्छी मात्रा में पाई जाती है। ये स्किन को डीप क्लीन करने में भी मदद कर सकता है। यहां देखिए स्किन पर कैसे लगाएं तरबूज-

ऑयली स्किन के लिए कैसे बनाएं तरबूज का फेस पैक

गर्मियों में स्किन की काफी समस्याएं होती हैं, कुछ लोगों को ऑयली स्किन की समस्या होती है। ऐसे में तरबूज का फेस पैक बना सकते हैं। इस फेस पैक को बनाने के लिए एक चम्मच शहद और आधा कप तरबूज का पेस्ट बना लें। फिर इसे स्किन पर 15 मिनट के लिए लगाएं। ये फेस पैक स्किन के लिए बहुत अच्छा होता है। यह चेहरे को साफ करता है, मुलायम बनाता है।

ड्राई स्किन के लिए कैसे बनाएं तरबूज का फेस पैक

जिन लोगों की स्किन ड्राई होती है, वह लोग इसे बनाने के लिए थोड़े दही और तरबूज को एक साथ मिलाकर मिक्स करें। गाढ़ा पेस्ट तैयार करने के बाद इस फेस पैक को मास्क की तरह लगाएं। दही डेड स्किन को हटाता है और त्वचा को गहराई से पोषण देता है। इस फेस पैक को लगाने से स्किन चमकदार बनती है।

Related posts