सबसे बड़ी खबर! अभी कल ली शपथ, अब छोड़ेंगे केंद्रीय मंत्री का पद?; ‘उस’ बीजेपी सांसद ने बताई बड़ी वजह!

सबसे बड़ी खबर, अब छोड़ेंगे केंद्रीय मंत्री का पद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली, सांसद सुरेश गोपी, मोदी कैबिनेट, The biggest news, now Prime Minister Narendra Modi will leave the post of Union Minister, took oath as Prime Minister for the third time, MP Suresh Gopi, Modi Cabinet,

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। मोदी कैबिनेट में एनडीए के सभी घटक दलों को जगह दी गई है। सिर्फ अजित पवार गुट को मंत्री पद नहीं दिया गया है। बीजेपी ने केरल से अपने एकमात्र सांसद को भी मंत्री पद दिया है। लेकिन ये सांसद मंत्री पद छोड़ने की तैयारी में हैं।

नई दिल्ली। केरल से बीजेपी के एकमात्र और पहले सांसद सुरेश गोपी ने कल केंद्रीय मंत्री पद की शपथ ली। उन्हें मोदी कैबिनेट में राज्य मंत्री के तौर पर शामिल किया गया है। लेकिन गोपी के अब मंत्रालय छोड़ने की संभावना है। एक क्षेत्रीय न्यूज चैनल से बात करते हुए उन्होंने मंत्री पद छोड़ने की इच्छा जताई है। मैंने मंत्री पद नहीं मांगा। सुरेश गोपी ने कहा है कि मुझे उम्मीद है कि पार्टी नेता मुझे इस पद से मुक्त कर देंगे।

सुरेश गोपी ने मंत्री पद छोड़ने के बताए कई कारण

सुरेश गोपी ने मंत्री पद छोड़ने के कई कारण बताये हैं। मैंने कई फिल्में साइन की हैं। उन्हें करना ही होगा। इसके अलावा मैं त्रिशूर लोकसभा क्षेत्र के सांसद के रूप में काम करना चाहता हूं। सुरेश गोपी ने बताया कि इसके लिए खाली समय की जरूरत है। सुरेश गोपी केरल से भाजपा के पहले निर्वाचित सांसद हैं। केरल में ये बीजेपी की पहली जीत है। सुरेश गोपी त्रिशूर लोकसभा क्षेत्र से चुने गए हैं। उन्होंने बीजेपी के पहले सांसद के तौर पर इतिहास में अपना नाम दर्ज करा लिया है। वे भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी वी के उम्मीदवार हैं। एस, उन्होंने सुनील कुमार को 74,686 वोटों से हराया।

फिल्में पूरी होनी चाहिए

मेरा इरादा एक सांसद के तौर पर काम करने का है। मैंने कुछ नहीं मांगा। मैंने कहा था कि मुझे मंत्री पद की जरूरत नहीं है।’ मुझे लगता है मैं जल्द ही इस पद से मुक्त हो जाऊंगा। त्रिशूर के मतदाताओं को भी इससे कोई दिक्कत नहीं है। मतदाता जानते हैं कि एक सांसद के रूप में मैं उनके लिए अच्छा काम कर सकता हूं। सुरेश गोपी ने बताया कि मैं अपनी आधी-अधूरी फिल्में किसी भी कीमत पर पूरी करना चाहता हूं।

राज्यसभा का भी प्रतिनिधित्व

पिछली बार त्रिशूर लोकसभा सीट कांग्रेस के खाते में गई थी। सांसद चुने जाने से पहले सुरेश गोपी राज्यसभा के सदस्य थे। वह 2016 में राज्यसभा के लिए चुने गए। उनका राज्यसभा कार्यकाल 2022 तक था।

बाल कलाकार के रूप में अभिनय की शुरुआत की

सुरेश गोपी केरल के अलाप्पुझा के रहने वाले हैं। 1958 में जन्मे सुरेश गोपी ने कोल्लम से विज्ञान में स्नातक किया। उन्होंने अंग्रेजी साहित्य में स्नातकोत्तर की पढ़ाई पूरी की है। सुरेश गोपी एक बेहतरीन अभिनेता हैं। उन्होंने बाल कलाकार के तौर पर सिनेमा में काम करना शुरू किया था। उन्होंने कई फिल्मों में मुख्य भूमिका निभाई। 1998 की फिल्म कलियाट्टम में अपने अभिनय के लिए उन्होंने सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय पुरस्कार जीता। इसके अलावा वह एक टीवी शो के होस्ट के तौर पर भी काम कर रहे हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts