मोदी 3.0 सरकार के पहले ही दिन किसान सम्मान निधि की सत्रहवीं किस्त

मोदी 3।0, मोदी 3।0 सरकार, किसान सम्मान निधि, सत्रहवीं किस्त, किसान सम्मान निधि योजना, तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, Modi 3।0, Modi 3।0 government, Kisan Samman Nidhi, seventeenth installment, Kisan Samman Nidhi Yojana, took oath as Prime Minister for the third time, Prime Minister Narendra Modi,

नई दिल्ली। पीएम किसान योजना: मोदी 3.0 सरकार ने पहले ही दिन किसानों के लिए पहला फैसला लिया। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं किस्त सोमवार को जारी कर दी गई है। दो-दो हजार रुपये की यह किस्त देशभर के करोड़ों किसानों के खाते में जमा हो गई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को राष्ट्रपति भवन में आयोजित कार्यक्रम में तीसरी बार शपथ लेते हुए पंडित जवाहरलाल नेहरू के रिकॉर्ड की बराबरी की। मोदी 3.0 सरकार के पहले ही दिन पहला फैसला किसानों के लिए लिया गया। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं किस्त सोमवार को जारी कर दी गई है। दो-दो हजार रुपये की यह किस्त देशभर के करोड़ों किसानों के खाते में जमा हो गई है।

नरेंद्र मोदी 2 सरकार ने योजना शुरू की

नरेंद्र मोदी 2 सरकार ने किसानों को निश्चित आय प्रदान करने के लिए प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना शुरू की है। इस योजना में किसानों को हर साल 6 हजार रुपये की मदद दी जाती है। हर चार माह में दो-दो हजार रुपये दिये जाते हैं। साथ ही राज्य सरकार ने भी केंद्र की तर्ज पर यह योजना शुरू की है। राज्य सरकार की ओर से छह हजार रुपये का भुगतान भी किया जाता है। इससे केंद्र और राज्य सरकार मिलकर हर साल महाराष्ट्र के किसानों के खाते में बारह हजार रुपये जमा करते हैं।

किसानों के लिए मोदी सरकार का पहला फैसला

तीसरी बार फॉर्मूले को स्वीकार करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों के लिए पहला फैसला लिया है। उन्होंने किसान सम्मान निधि की किस्त जारी कर दी है। इससे देशभर के 9.3 करोड़ किसानों को फायदा होगा। इस अवसर पर बोलते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम किसानों के विकास और कल्याण के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम कृषि क्षेत्र के लिए लगातार काम करते रहेंगे।’

ऐसे चेक करें अपनी किस्त

इससे पहले पीएम किसान योजना की 16वीं किस्त 28 फरवरी को जारी की गई थी। इस योजना का लाभ लेने के लिए किसानों को अपने बैंक खाते से आधार जोड़ना होगा। बैंक में KYC पूरा करना भी जरूरी है। किसान https://pmkisan।gov।in पर जाएं कि आपके खाते में शेतकारी सम्मान योजना की 17वीं किस्त जारी हुई है या नहीं? इसकी जांच की जा सकती है। साथ ही, यदि इस संबंध में कोई समस्या हो तो वे हेल्पलाइन (1800-115-5525) पर संपर्क कर सकते हैं।

Related posts