मोदी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह की जोरदार तैयारी, ट्रैफिक एडवाइजरी जारी; लेकिन ‘इन’ रास्तों पर नो एंट्री!

मोदी सरकार, शपथ ग्रहण समारोह, ट्रैफिक एडवाइजरी, राष्ट्रपति भवन की सुरक्षा, अर्धसैनिक बल, 5 टुकड़ियां तैनात की जाएंगी, मोदी सरकार 3।0 का शपथ ग्रहण समारोह आज, Modi government, swearing in ceremony, traffic advisory, security of Rashtrapati Bhavan, paramilitary forces, 5 contingents will be deployed, swearing in ceremony of Modi government 3।0 today,

दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक, राष्ट्रपति भवन की सुरक्षा के लिए अर्धसैनिक बल की 5 टुकड़ियां तैनात की जाएंगी। इसके अलावा एनएसजी कमांडो, ड्रोन और स्नाइपर भी समारोह के दौरान राष्ट्रपति भवन की सुरक्षा करेंगे।

नई दिल्ली। मोदी सरकार 3।0 का शपथ ग्रहण समारोह आज होगा। इसके लिए बड़े पैमाने पर तैयारियां चल रही हैं, दिल्ली पुलिस के करीब 1100 ट्रैफिक जवानों को इसके लिए तैनात किया गया है। इसके साथ ही ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी की गई है। शपथ ग्रहण समारोह शाम 6 बजे शुरू होगा। शपथ ग्रहण समारोह में बड़ी संख्या में लोगों के शामिल होने की उम्मीद है, जिससे राष्ट्रपति भवन के आसपास की सड़कों पर ट्रैफिक प्रभावित हो सकता है। दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक, राष्ट्रपति भवन की सुरक्षा के लिए 5 अर्धसैनिक बल तैनात किए जाएंगे। इसके अलावा एनएसजी कमांडो, ड्रोन और स्नाइपर भी समारोह के दौरान राष्ट्रपति भवन की सुरक्षा करेंगे।

एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, ट्रैफिक पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) प्रशांत गौतम ने कहा कि लगभग 1100 ट्रैफिक कर्मियों को तैनात किया गया है। उन्हें सभी निर्देशों के बारे में जानकारी दे दी गई है, हमने सभी रिहर्सल कर ली हैं। यातायात संचालन को लेकर आम जनता के लिए एडवाइजरी जारी की गई है। शपथ ग्रहण समारोह में आने वाले विदेशी प्रतिनिधियों और राष्ट्रपति के लिए कड़ी सुरक्षा और उचित व्यवस्था की गई है। अलग-अलग रूट की व्यवस्था की गई है और कंट्रोल जोन भी बनाए गए हैं।

दोपहर 2 बजे से रात 11 बजे तक यहां यातायात बंद रहेगा

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, 9 जून को दोपहर 2 बजे से रात 11 बजे तक इन सड़कों पर ट्रैफिक बंद रहेगा। केवल पैदल यात्रियों को अनुमति होगी।

  • संसद मार्ग (परिवहन भवन और टी-प्वाइंट रफी अहमद किदवाल मार्ग के बीच की सड़क)
  • नॉर्थ एवेन्यू रोड
  • साउथ एवेन्यू रोड
  • कुशक रोड
  • राजाजी मार्ग – कृष्ण मेनन मार्ग
  • तालकटोरा रोड
  • पंडित पंत मार्ग

इन मार्गों पर किसी भी वाहन को चलने या रुकने की इजाजत नहीं होगी

  • इम्तियाज खान मार्ग
  • रकाबगंज रोड
  • रफी अहमद किदवई मार्ग
  • पंडित पंत मार्ग
  • तालकटोरा रोड

यदि कोई उपरोक्त सड़कों पर वाहन पार्क करता है, तो यातायात पुलिस द्वारा वाहन को खींच लिया जाएगा और कानूनी नोटिस के उल्लंघन के लिए मामला दर्ज किया जाएगा। इन खींचे गए वाहनों को गोले पोस्ट ऑफिस की ओर जाने वाले पंडित पंत मार्ग पर यातायात गड्ढे में पार्क किया जाएगा। साथ ही राष्ट्रपति भवन के आसपास की सड़कों पर डीटीसी बसें नहीं चलेंगी। इस बीच, आज शाम तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने से पहले नरेंद्र मोदी आज सुबह राजघाट गए। इसके बाद वह ‘सदैव अटल’ स्मारक पर गये। और फिर उन्होंने युद्ध स्मारक पर जाकर शहीदों को सलाम किया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts