Skoda SUV: टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई स्कोडा, टाटा नेक्सन से करेगी मुकाबला

Remove term: Skoda SUV Skoda SUVRemove term: टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई स्कोडा टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई स्कोडाRemove term: Skoda Compact SUV Skoda Compact SUV

Skoda Compact SUV: इस साल की शुरुआत में, स्कोडा ने भारतीय बाजार के लिए एक नई सब-फोर-मीटर एसयूवी पर काम करने की अपनी योजना की घोषणा की थी। कंपनी ने इस कार का नाम तय करने के लिए एक प्रतियोगिता आयोजित की है। फिलहाल इस कार की टेस्टिंग चल रही है, जिसकी स्पाई तस्वीरें फिलहाल इंटरनेट पर वायरल हो रही हैं।

तस्वीरों में क्या दिखा

स्पाई तस्वीरों में देखने को मिला है, स्कोडा की नई सब-फोर-मीटर एसयूवी भारी कवर से ढकी हुई है। यह टेस्टिंग म्यूल एक प्रोडक्शन रेडी मॉडल प्रतीत होता है। यहां देखे गए कुछ चुनिंदा एलीमेंट्स जैसे स्लीक स्वेप्टबैक एलईडी डीआरएल के साथ स्प्लिट हेडलैंप डिजाइन, चौकोर एलईडी हेडलैंप क्लस्टर, चौड़ा एयर डैम और नई एलईडी टेललाइट्स के कारण इसमें एक यूनिक लुक मिलता है।

डिजाइन

अन्य खूबियों की बात करें तो, 2025 स्कोडा कॉम्पैक्ट एसयूवी में ब्लैक रूफ रेल, नए फ्रंट और रियर बंपर, ब्लैक-आउट स्टील व्हील कवर, हाई-माउंटेड स्टॉप लैंप, टेलगेट-माउंटेड नंबर प्लेट रिसेस, ए-पिलर के पीछे लगे ORVMs और पीछे के दरवाजों के लिए एक चौथाई ग्लास एरिया मिलता है।

पॉवरट्रेन और मुकाबला

इस सब-फोर-मीटर एसयूवी के साथ टैक्स बेनिफिट्स का लाभ उठाने के लिए, स्कोडा नई एसयूवी को केवल 1.0-लीटर, TSI टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ पेश कर सकती है, जो 114bhp पॉवर और 178Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके ट्रांसमिशन ऑप्शंस में 6-स्पीड मैनुअल और टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स दिया जा सकता है। लॉन्च होने के बाद, इसका मुकाबला मारुति ब्रेज़ा, महिंद्रा XUV 3XO, टाटा नेक्सन, निसान मैग्नाइट, किआ सोनेट, हुंडई वेन्यू और रेनॉ किगर से होगा।

फिलहाल इस सेगमेंट में नेक्सन का दबदबा है, जिसमें एक पेट्रोल और एक डीजल के अलावा एक इलेक्ट्रिक पॉवरट्रेन का भी ऑप्शन मिलता है, वहीं सेगमेंट में हालिया लांच महिंद्रा XUV 3XO को भी बाजार में बहुत अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है, क्योंकि यह कई नए फर्स्ट इन सेगमेंट फीचर्स से लैस है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts