भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला 9 जून को, जानें भारत से मैच पर क्या बोले पाक कप्तान

Remove term: भारत और पाकिस्तान भारत और पाकिस्तानRemove term: पाकिस्तान टीम पाकिस्तान टीमRemove term: महामुकाबल 9 जून को महामुकाबल 9 जून कोRemove term: न्यूयॉर्क के नसाउ क्रिकेट स्टेडियम न्यूयॉर्क के नसाउ क्रिकेट स्टेडियम

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान का मैच वर्षों से रोमांचक ही होता है। इनके द्वारा खेले गऐ मैचों में उत्साह चरम सीमा पर होता है। आने वाली तारीख 9 जून को इनके बीच एक महा मुकाबला होने जा रहा है। जिसका सभी को बड़ी बे सब्री से इन्तजार है। आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान का मैच 9 जून को न्यूयॉर्क के नसाउ क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

बीच पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने कहा दबाव का माहौल है

भारत-पाक मैच को लेकर खूब चर्चाएं चल रही हैं और इन्हीं चर्चाओं के बीच पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने कहा है कि यह दबाव का माहौल और अपेक्षाओं का बोझ खिलाड़ियों को नर्वस बना देता है। इस दबाव से निपटने के लिए बाबर ने अपने साथियों को सब्र से काम लेने की सलाह दी है। बता दें कि इंडिया और पाकिस्तान आज तक टी20 वर्ल्ड कप में 7 बार आमने-सामने आए हैं, जिनमें से पाक टीम केवल एक बार जीत दर्ज कर सकी है, जो उसने 2021 में दर्ज की थी।

भारत पाकिस्तान मैच किन्हीं अन्य मैचों से है अलग

आगामी भारत-पाक मैच पर बाबर आजम ने कहा, “मैं जानता हूं कि भारत और पाकिस्तान का मैच किसी अन्य मुकाबले से ज्यादा चर्चाओं में घिरा होता है। इसके लिए बहुत अलग तरह का माहौल तैयार किया जाता है। इसके लिए ना केवल खिलाड़ी बल्कि फैंस के अंदर भी उत्साह भरा होता है। आप जहां भी जाएंगे, वहां लोगों को भारत बनाम पाकिस्तान मैच के बारे में चर्चा करते हुए पाएंगे और हर कोई अपने देश को सपोर्ट कर रहा होता है। यहां तक कि क्रिकेट प्रशंसक भी विशेष रूप से इस मैच का इंतज़ार कर रहे होते हैं। इस मैच से जुड़ी लोगों कि अपेक्षाएं और इससे जुड़ा उत्साह फैंस और खिलाड़ियों को नर्वस कर देता है। सब इस बात पर निर्भर करता है कि आप दबाव को कैसे हैंडल करते हैं। खिलाड़ी जितना बेसिक्स पर फोकस करेंगे, उनके लिए खेलना उतना ही आसान हो जाएगा।”

जिम्बाब्वे के खिलाफ हार दर्दनाक रही

पाकिस्तानी कप्तान ने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा, “इस मैच में बहुत ज्यादा दबाव होता है। अगर खिलाड़ी धैर्य बनाए रखेंगे और अपने कौशल पर भरोसा रखेंगे तो चीजें आसान हो जाएंगी। 2022 में मुझे लगता है कि हमें भारत के खिलाफ मैच में जीत मिलनी चाहिए थी, लेकिन फिर भी वो जीतने में सफल रहे। हमें सबसे ज्यादा दर्द जिम्बाब्वे के खिलाफ हार से हुआ था। वह हार इसलिए भी ज्यादा दर्दनाक रही क्योंकि हमने भारत के खिलाफ अच्छी क्रिकेट खेली थी और लोग हमारे प्रदर्शन की तारीफ कर रहे थे।

2022 के मैच का रोमांच

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत और पाकिस्तान मैच में पाकिस्तानी टीम ने पहले खेलते हुए 159 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करने आई भारतीय टीम बहुत मुश्किल में थी। 31 रन के स्कोर तक रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव और अक्षर पटेल का विकेट गंवा चुकी थी। इस बीच विराट कोहली और हार्दिक पांड्या के बीच 113 रन की पार्टनरशिप हुई, जिससे भारत की मैच में वापसी हुई। वहीं अंतिम ओवरों में विराट कोहली ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए भारत की 4 विकेट से जीत सुनिश्चित की थी। इसी मैच में कोहली ने हैरिस रऊफ के ओवर में 2 ऐतिहासिक छक्के लगाए थे।

Related posts