राहुल गांधी को मिला नया ठिकाना? VIP लोकेशन-टाइप 8 कैटेगरी

राहुल गांधी, मिला नया ठिकाना, VIP लोकेशन, टाइप 8 कैटेगरी, नेता राहुल गांधी, 8 कैटेगरी का बंगला, Rahul Gandhi, got new address, VIP location, type 8 category, leader Rahul Gandhi, 8 category bungalow,

नई दिल्ली। लोकसभा की हाउसिंग कमेटी ने सदन में विपक्ष के नेता राहुल गांधी को उनके रहने के लिए ‘5-सुनहरी बाग रोड’ बंगले का प्रस्ताव दिया है। हाउसिंग कमेटी से जुड़े सूत्रों ने यह जानकारी दी है। वहीं, कांग्रेस पार्टी और खासकर राहुल गांधी से जुड़े सूत्रों ने भी इस जानकारी की पुष्टि की है। सूत्रों ने यह भी बताया कि अगर राहुल गांधी राजी होते हैं तो यह उनका नया घर होगा। कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव और राहुल गांधी की बहन प्रियंका वाड्रा भी वीकेंड से पहले शुक्रवार को ‘5 सुनहरी बाग’ स्थित ऑफर किए गए बंगले पर पहुंचीं।

टाइप 8 कैटेगरी- कैबिनेट मंत्रियों को मिलता है ऐसा धांसू बंगला

‘5-सुनहरी बाग रोड’ स्थित यह बंगला ‘टाइप 8’ कैटेगरी का बंगला है जो आमतौर पर कैबिनेट मंत्रियों को अलॉट किया जाता है। गौरतलब है कि लोकसभा में विपक्ष के नेता यानी एलओपी का दर्जा केंद्रीय मंत्री जैसा होता है। ऐसे में अब यह घर उनकी मौजूदा स्थिति और रैंकिंग के हिसाब से उन्हें ऑफर किया गया है।

रायबरेली से निर्वाचित हुए थे राहुल

गौरतलब है कि राहुल गांधी कई सालों तक ’12 तुगलक लेन’ में रहे, लेकिन पिछले साल जब गुजरात की एक निचली अदालत द्वारा मानहानि के एक मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद उनकी सदस्यता चली गई, तो उन्होंने यह मकान खाली कर दिया। तब से वह अपनी मां और कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी के आवास ’10 जनपथ’ में रह रहे हैं। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष इस बार रायबरेली से निर्वाचित हुए हैं और विपक्ष के नेता की जिम्मेदारी निभा रहे हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts