नीतीश कुमार की अचानक हुई तबीयत खराब, मेदांता अस्पताल पहुंचे

नीतीश कुमार, अचानक हुई तबीयत खराब, मेदांता अस्पताल, जनता दल यूनाइटेड, कैबिनेट बैठक, Nitish Kumar, suddenly ill health, Medanta Hospital, Janata Dal United, cabinet meeting,

Nitish Kumar Health Update: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को शनिवार सुबह अचानक तबीयत खराब होने के कारण अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। सुबह उठने पर उन्हें हाथों में तेज दर्द महसूस हुआ।

मेदांता अस्पताल में हो रहा है इलाज

मेदांता अस्पताल के डॉक्टरों के अनुसार, नीतीश कुमार का इलाज हड्डी रोग विभाग में चल रहा है। डॉक्टरों की एक टीम उनकी देखरेख कर रही है। नीतीश कुमार पिछले कुछ महीनों से बेहद व्यस्त थे। लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने लंबा चुनाव प्रचार किया और इसके बाद केंद्र में सरकार गठन के लिए दिल्ली में लगातार बैठकों में भाग लिया।

29 जून को जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक

29 जून को जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक है, जिसमें नीतीश कुमार का उपस्थित रहना अनिवार्य है। इस महत्वपूर्ण बैठक को ध्यान में रखते हुए नीतीश कुमार ने अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखते हुए तुरंत अस्पताल में इलाज करवाना उचित समझा। इससे पहले भी चुनाव प्रचार के दौरान वे बीमार हो गए थे, लेकिन उपचार के बाद उन्होंने पुनः सक्रियता दिखाई। चुनाव परिणाम के बाद दिल्ली जाकर उन्होंने सरकार गठन और मंत्रिमंडल में अपनी पार्टी के दो नेताओं को जगह दिलाने का काम किया।

कैबिनेट बैठक में बेरोजगारी भत्ता पर चर्चा

शुक्रवार को नीतीश कुमार ने तीन महीने बाद कैबिनेट की बैठक की अध्यक्षता की थी। इस बैठक में बेरोजगारी भत्ता और सरकारी कर्मचारियों के आवास भत्ते जैसे 25 महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की गई और फैसले लिए गए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts