NIFT Counselling 2024: अंडरग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएशन प्रोग्राम एडमिशन जारी, यहां देखें आखिरी तारीख

NIFT Counselling 2024, अंडरग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएशन प्रोग्राम, एडमिशन जारी, शनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी, NIFT Counseling 2024, Undergraduate, Post Graduation Programme, Admission Released, National Institute of Fashion Technology,

नई दिल्ली। नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी (NIFT) ने अंडरग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएशन प्रोग्राम में एडमिशन की सुविधा के लिए NIFT काउंसलिंग 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। जिन लोगों ने परीक्षा में सफलता हासिल की है, वे निफ्ट में एडमिशन के लिए आधिकारिक वेबसाइट nift.ac.in पर अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

आखिरी तारीख 11 जून

आवेदन फॉर्म जमा करने और डॉक्यूमेंट्स अपलोड करने की आखिरी तारीख 11 जून है। छात्रों को सलाह दी वे आखिरी तारीख से पहले फॉर्म भर लें, उसके बाद ही आगे की प्रक्रिया शुरू करें। आधिकारिक नोटिस में कहा गया है कि सभी छात्र जिन्होंने चयन प्रक्रिया को सफलतापूर्वक पास कर लिया है और निफ्ट प्रवेश-2024 के लिए घोषित फाइनल नतीजों के अनुसार वैलिड कॉमन मेरिट रैंक (CMR) हासिल कर लिया है, उन्हें 11 जून को रात के 12 बजे तक शैक्षणिक प्रोग्राम के लिए रजिस्ट्रेशन करना चाहिए और अपनी प्राथमिकताएं भरनी चाहिए।

इन छात्रों के लिए होगा अलग काउंसलिंग सेशन

छात्रों को बता दें, निफ्ट आर्टेशियन कैटेगरी के तहत या आर्टेशियन के वार्ड के रूप में आवेदन करने वाले छात्रोंए के लिए अलग काउंसलिंग सेशन आयोजित किए जा रहे हैं। इन छात्रों को ऑनलाइन काउंसलिंग प्रक्रिया में भाग न लेने की सलाह दी जाती है।

पांच राउंड में होगी काउंसलिंग

इस साल निफ्ट की ओर से कुल पांच राउंड की काउंसलिंग आयोजित की जाएगी। काउंसलिंग के राउंड 1 के लिए रजिस्ट्रेशन और चॉइस-फिलिंग भरने का शेड्यूल इस प्रकार है।

  • रजिस्ट्रेशन और डॉक्यूमेंट्स को अपलोड करना: 5 जून से 11 जून रात 12 बजे तक
  • डॉक्टूमेंट्स वेरिफिकेशन: 5 जून से 12 जून शाम 6 बजे
  • चॉइस-फिलिंग और लॉकिंग: 5 जून से 13 जून
  • सीट अलॉटमेंट: 15 जून
  • फीस जमा करने की तारीख: 15 जून से जून 18

इन डॉक्यूमेंट्स की होगी जरूरत, कर लें नोट

रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को पूरा करने के लिए उम्मीदवारों को निम्नलिखित डॉक्यूमेंट्स की आवश्यकता होगी। जो इस प्रकार है।कक्षा 10वीं का सर्टिफिकेट, फोटोग्राफ, मार्कशीट / सर्टिफिकेट/ डिग्री / डिप्लोमा, कास्ट सर्टिफिकेट (यदि लागू हो) पीडब्ल्यूडी सर्टिफिकेट (यदि लागू हो), फीस रिफंड के लिए शपथ पत्र, एंटी रैगिंग सर्टिफिकेट और मेडिकल फिटनेस सर्टिफिकेट की जरूरत होगी।

Related posts