मुंबई और पुणे में भारी बारिश, में एनसीपी नेता के जुलूस का समंदर लेकर आई

बीजेपी, बारिश, भारी बारिश हुई, जयंत पाटिल, गर्मी से परेशान, मौसम विभाग, मौसम, एनसीपी शरद पवार, BJP, rain, heavy rain, Jayant Patil, troubled by heat, weather department, weather, NCP Sharad Pawar,

लगातार पांच वर्षों तक सत्ता में रहने के बाद तत्कालीन शासकों ने पुणे नगर निगम में क्या विकास किया, यह आज साबित हो गया है। इसकी आलोचना की गई है कि पुणे के लोगों को हमेशा इस बात का मलाल रहता था कि पुणे में समुद्र नहीं है, इसलिए बीजेपी पुणे में समुद्र ले आई!

नई दिल्ली। रात से हो रही बारिश के कारण गर्मी से परेशान लोगों को राहत मिली और मुंबई और पुणे में भारी बारिश हुई है। हालांकि इस बारिश से पुणे के लोग सदमे में हैं और लगातार हो रही बारिश की वजह से पुणे के कई घरों में पानी घुस गया है। साथ ही कई इलाकों में पानी जमा हो गया है और कुछ दुकानों में सामान भी खराब हो गया है।

ऐसी खबरें हैं कि पुणे में भारी बारिश के कारण पूरे पुणे शहर में बाढ़ आ गई है और इस पृष्ठभूमि में, एनसीपी शरद पवार समूह ने सत्तारूढ़ पार्टी की आलोचना की है। एनसीपी नेता जयंत पाटिल ने ट्वीट कर सत्ताधारियों को कड़े शब्द कहे हैं। ‘पुणे वालों को हमेशा इस बात का मलाल रहता था कि पुणे में समुद्र नहीं है, फिर बीजेपी पुणे में समुद्र क्यों लाई!’ ऐसे शब्दों में जयंत पाटिल ने आलोचना की है।

जयंत पाटिल ने क्या कहा?

जयंत पाटिल ने सोशल नेटवर्किंग साइट एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर अपने अकाउंट से एक ट्वीट पोस्ट किया है। उन्होंने पुणे में बारिश के कारण जमा हुए पानी और पुणेवासियों की दुर्दशा का हवाला देते हुए सत्ता पक्ष की आलोचना की है। उनके ट्वीट के अनुसार, उन्हीं के शब्दों में।।।

मैंने कल पुणे में भारी बारिश के दौरान पूरे पुणे शहर के जलमग्न होने का दृश्य देखा। सचमुच सड़कों पर नदियाँ बह रही थीं। पूरा चौक पानी में डूबा हुआ था। कई चार पहिया वाहन भी पूरी तरह पानी में डूब गये। महज दो घंटे की बारिश में पुणे शहर की ये हालत हो गई है। लगातार पांच वर्षों तक सत्ता में रहने के बाद तत्कालीन शासकों ने पुणे नगर निगम में क्या विकास किया, यह आज साबित हो गया है। पुणे के लोगों को हमेशा इस बात का मलाल रहता था कि पुणे में समुद्र नहीं है, इसलिए बीजेपी पुणे में समुद्र ले आई!

पुणे के विभिन्न हिस्सों में पानी जमा हो गया है

पुणे में शनिवार को हुई बारिश के कारण शहर के विभिन्न हिस्सों में पानी जमा हो गया है। पुणे स्टेशन इलाके के सबवे में अभी भी पानी भरा हुआ है। सबवे में दुकानों में पानी घुसने से दुकानों में रखा सामान खराब हो गया। दुकान से पानी निकालने का काम जारी है। भारी बारिश के कारण शहर के कई हिस्सों में बिजली आपूर्ति बाधित हो गयी।

बारिश के कारण पेड़ गिरने से एक व्यक्ति की हुई मौत

पुणे में शनिवार दोपहर से शुरू हुई भारी बारिश के कारण अपर ओटा में एक पेड़ गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है। आज सुबह तक शहर के विभिन्न हिस्सों जैपतपट्टी में कुल 55 जगहों पर पानी घुस गया है। साथ ही 22 और दीवार गिर गई। पुणे में कुल 79 घटनाएं सामने आईं। दमकलकर्मियों ने लोहगांव, कालवाड वस्ती में पानी में फंसे 3 लोगों को आधी रात में सुरक्षित बाहर निकाला है।

Related posts