मोदी 3.0: राजनाथ सिंह, अमित शाह समेत मोदी कैबिनेट में ‘इन’ नए चेहरों को किस राज्य से मौका, लॉटरी?

मोदी 3।0, राजनाथ सिंह, अमित शाह, मोदी कैबिनेट, प्रधानमंत्री पद की शपथ, जनकल्याण मार्ग, चाय समारोह आयोजित किया जाएगा, नरेंद्र मोदी, ये नेता बनेंगे मंत्री, Modi 3।0, Rajnath Singh, Amit Shah, Modi Cabinet, Oath of Prime Minister, Jankalyan Marg, tea ceremony will be organized, Narendra Modi, these leaders will become ministers,

नई दिल्ली। नरेंद्र मोदी आज तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं। इस बीच अब तक कई सांसदों को मंत्री पद की शपथ लेने के लिए फोन आ चुके हैं। तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के दो नेता मंत्री पद की शपथ लेंगे। इस बीच आज होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में कई देशों के प्रमुख मौजूद रहेंगे। भारत ने अपने पड़ोसी देशों और हिंद महासागर क्षेत्र के नेताओं को विशेष अतिथि के रूप में आमंत्रित किया है।

नरेंद्र मोदी आज लगातार तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे

नरेंद्र मोदी आज लगातार तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। इस शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। सुबह नरेंद्र मोदी ने महात्मा गांधी और अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने के लिए राजघाट का दौरा किया और युद्ध स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इस बीच एनडीए के कई सांसदों को मंत्री पद की शपथ लेने के लिए बुलाया गया है।

शपथ ग्रहण समारोह आज शाम 7 बजे

तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के दो नेता मंत्री पद की शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह आज शाम 7 बजे होगा और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू शपथ दिलाएंगी। यह समारोह राष्ट्रपति भवन में आयोजित किया जाएगा और इस समारोह में शामिल होने के लिए कई देशों के प्रमुख आज राजधानी पहुंच चुके हैं। कुछ ही देर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास 7 जनकल्याण मार्ग पर चाय समारोह आयोजित किया जाएगा। इस चाय समारोह में मंत्री बनने जा रहे सांसदों को भी आमंत्रित किया गया है।

ये नेता बनेंगे मंत्री

मनसुखभाई मंडाविया को फोन करके बुलाया गया है।

राव इंद्रजीत सिंह को प्रधानमंत्री कार्यालय से भी फोन आया।

किरण रिजिजू को भी चाय पर आमंत्रित किया गया है।

अश्विनी वैष्णव को दोबारा मंत्री बनाया जाएगा। उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ चाय पर चर्चा के लिए आमंत्रित किया गया है।

रामदास अठावले को भी चाय पर बुलाया गया है।

बीजेपी सांसद रक्षा खडसे को भी फोन आया है। सूत्रों ने यह जानकारी दी है। बीजेपी सांसद रक्षा खडसे ने महाराष्ट्र की रावेर लोकसभा सीट से तीसरी बार जीत हासिल की है।

अपना दल की अनुप्रिया पटेल को भी फोन आया है। वह लगातार तीसरी बार मिर्ज़ापुर से सांसद बनीं।

दिल्ली के सांसद कमलजीत सहरावत को एक फोन आया है।

पश्चिम बंगाल से शांतनु ठाकुर को चाय के लिए आमंत्रित किया गया है।

तमिलनाडु में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र मोदी अन्नामलाई को चाय पर आमंत्रित किया गया है।

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और करनाल से सांसद मनोहर लाल खट्टर को प्रधानमंत्री आवास पर चाय के लिए आने का फोन आया।

शिवसेना (शिंदे गुट) के प्रतापराव जाधव को मंत्री बनाया जाएगा। शिंदे सेना से सिर्फ एक मंत्री बनाया जाएगा।

बीजेपी नेता पीयूष गोयल और ज्योतिरादित्य को भी बुलाया गया है।

एचडी कुमारस्वामी को भी चाय पर बुलाया गया।

जम्मू-कश्मीर की उधमपुर सीट से बीजेपी सांसद जितेंद्र सिंह को भी फोन आया।

जानकारी सामने आई है कि सर्बानंद सोनोवाल को भी फोन आया है।

बीजेपी के वरिष्ठ नेता नितिन गडकरी को भी फोन आया है।

चिराग पासवान को भी फोन आया। प्रधानमंत्री मोदी नए मंत्रियों से चाय पर मुलाकात करने वाले हैं।

बीजेपी नेता अर्जुन मेघवाल को बुलाया गया है।

रालोद प्रमुख जयंत चौधरी को भी बुलाया गया है।

टीडीपी नेता जय गाला ने ट्वीट किया कि टीडीपी कोटे से दो सांसद मंत्री पद की शपथ लेंगे। राम मोहन नायडू कैबिनेट मंत्री बनेंगे, जबकि चन्द्रशेखर पेम्मासानी राज्य मंत्री बनेंगे। वहीं जीतनराम मांझी को मोदी कैबिनेट में जगह मिलना तय माना जा रहा है। उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी।

शपथ ग्रहण के लिए रामनाथ ठाकुर को बुलाया गया है। रामनाथ ठाकुर ने फोन पर बताया कि उन्हें बीजेपी अध्यक्ष का फोन आया था और पीएमओ ने चाय पर बुलाया है। रामनाथ ठाकुर के पिता कै। कर्पूरी ठाकुर को इसी साल केंद्र सरकार ने भारत रत्न से सम्मानित किया था। रामनाथ ठाकुर राज्यसभा सांसद हैं। वह नीतीश के बेहद करीबी और वफादार हैं। उन्होंने बिहार में लालू यादव और मुख्यमंत्री नीतीश की सरकार में भी काम किया है।

मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में विदेशी मेहमान

प्रधानमंत्री मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के गवाह कई विदेशी मेहमान बने। भारत ने अपने पड़ोसी देशों और हिंद महासागर क्षेत्र के नेताओं को विशेष अतिथि के रूप में आमंत्रित किया है। श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, मालदीव के राष्ट्रपति डॉ। मोहम्मद मुइज्जू, सेशेल्स के उपराष्ट्रपति अहमद अफीफ, बांग्लादेश की प्रधान मंत्री शेख हसीना, मॉरीशस के प्रधान मंत्री प्रविंद कुमार जुगनाथ, नेपाल के प्रधान मंत्री पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ और भूटान के प्रधान मंत्री शेरिंग टोबगे उपस्थित रहेंगे। शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के बाद ये खास मेहमान शाम को राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा आयोजित भोज में भी शामिल होंगे। प्रधानमंत्री मोदी इन राष्ट्राध्यक्षों के साथ द्विपक्षीय वार्ता भी कर सकते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts