स्कूल में झगड़े से उदयपुर में आगजनी, हिंसा और आगजनी के बाद मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद

स्कूल, झगड़े, उदयपुर, आगजनी, हिंसा, मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद, राजस्थान, उदयपुर, सरकारी स्कूल, इंटरनेट सेवा बंद रहेगी, सांप्रदायिक तनाव, School, fights, Udaipur, arson, violence, mobile internet service closed, Rajasthan, Udaipur, government school, internet service will remain closed, communal tension,

जयपुर: राजस्थान के उदयपुर में सरकारी स्कूल के 10वीं के छात्र द्वारा अपने सहपाठी पर चाकू से हमला करने के बाद पैदा हुए सांप्रदायिक तनाव के बीच जिले के कई इलाकों में मोबाइल इंटरनेट सेवा पिछले शुक्रवार रात से 24 घंटे के लिए बंद कर दी गई है। अगले आदेश तक उदयपुर के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया गया है।

उदयपुर में इंटरनेट सेवा बंद रहेगी

खबर है कि आज रात 10:00 बजे से अगले 24 घंटे के लिए उदयपुर में इंटरनेट सेवा बंद रहेगी। शहर में शांति और सुरक्षा बनाए रखने के लिए इंटरनेट पर रोक लगाई गई है। मामले पर पुलिस ने बताया कि चाकू मारने की घटना के पीछे का कारण अभी पता नहीं चल पाया है। पीड़ित को जिला अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती कराया गया है और उसकी हालत स्थिर है।

उदयपुर में इंटरनेट सेवा बंद रहेगी भर्ती कराया गया

इसके तुरंत बाद पुलिस ने बताया कि हमले में घायल छात्र का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है और आरोपी छात्र को हिरासत में ले लिया गया है। दोनों छात्र नाबालिग हैं। मामले पर उदयपुर के जिला मजिस्ट्रेट अरविंद पोसवाल ने बताया कि कानून व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए उदयपुर शहर और उदयपुर विकास प्राधिकरण क्षेत्र के सभी सरकारी और निजी स्कूल शनिवार से अगले आदेश तक बंद रहेंगे। इसके साथ ही उदयपुर शहर, बेदला, बड़गांव, ब्लेचा, देबारी, एकलिंगपुरा, कानपुर, ढिकाली और भुवाणा इलाकों में शुक्रवार रात 10 बजे से 24 घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं।

सांप्रदायिक तनाव के चलते लोगों ने फूंक दी कारें

इंटरनेट बंद करने का आदेश संभागीय आयुक्त राजेंद्र भट्ट ने जारी किया। मालूम हो कि उदयपुर में पिछले शुक्रवार को 10वीं के छात्र द्वारा सहपाठी को चाकू मारने के बाद सांप्रदायिक तनाव के बीच भीड़ ने कारों में आग लगा दी और पथराव किया। स्थिति को देखते हुए शहर में निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है।

घटना भट्टियानी चोहट्टा स्थित सरकारी स्कूल के बाहर हुई

घटना भट्टियानी चोहट्टा स्थित सरकारी स्कूल के बाहर हुई। पुलिस ने बताया कि इस घटना के विरोध में कुछ हिंदू संगठनों के सदस्य शहर के मधुबन इलाके में एकत्र हुए। इसी दौरान भीड़ ने पथराव किया और तीन-चार कारों में आग लगा दी। पिछले शुक्रवार शाम को तनाव बढ़ने पर बापू बाजार, हाथीपोल, घंटाघर, चेतक सर्किल और आसपास के इलाकों में बाजार बंद करवा दिए गए थे।

बाजारों में जबरन दुकानें बंद करवाईं

पुलिस के मुताबिक हिंदू संगठनों के लोगों ने बाजारों में जबरन दुकानें बंद करवाईं। कुछ हिंसक तत्वों ने एक शॉपिंग मॉल पर पथराव भी किया, जिसमें दुकानों के कांच के दरवाजे क्षतिग्रस्त हो गए। वहीं, सरकारी अस्पताल के बाहर सैकड़ों लोग जमा हो गए और पुलिस ने किसी तरह भीड़ को तितर-बितर किया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts