MG India जल्द भरतीय बाजार में लॉन्च करने जा रही Bingo EV, जाने क्या है खास

MG India, Bingo EV, भरतीय बाजार, इलेक्ट्रिक कार, टाटा मोटर्स, एमजी बिंगो इलेक्ट्रिक कार, MG India, Bingo EV, Indian Market, Electric Car, Tata Motors, MG Bingo Electric Car,

ऑटो एक्सपो। एमजी मोटर इंडिया भारतीय बाजार में कई मॉडल लाने की तैयारी कर रही है, जिसमें कई नए मॉडल और कई मॉडल के अपडेट शामिल हो सकते हैं। एमजी इंडिया इस साल भारत में ग्लॉस्टर का अपडेट भी लाने जा रही है। इसके साथ ही एमजी क्लाउड ईवी भी आने की संभावना है। इन सभी मॉडल के साथ ही एमजी मोटर्स भारत में बिंगो ईवी भी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

टियागो ईवी को कड़ी टक्कर देगी यह कार

एमजी की यह इलेक्ट्रिक कार टाटा मोटर्स की टियागो ईवी को कड़ी टक्कर दे सकती है। एमजी बिंगो एक स्टाइलिश कार है बिंगो हैचबैक ने सबसे पहले चीन में डेब्यू किया था। इसके बाद यह कार इंडोनेशियाई बाजार में भी गई। अब यह कार भारतीय बाजार में एंट्री करने जा रही है। बिंगो एक शानदार 5-डोर हैचबैक कार है। इस कार का इंटीरियर कॉमेट की तरह काफी जाना-पहचाना है। इस कार में इंफोटेनमेंट और इंस्ट्रूमेंटेशन के लिए डुअल स्क्रीन सेटअप दिया गया है। एमजी ने इस कार को प्रीमियम लुक दिया है। इसके लिए कार में सूक्ष्म क्रोम टच और सॉफ्ट बिट्स का इस्तेमाल किया गया है। कार का स्टीयरिंग व्हील और दूसरे कंट्रोल बटन भी काफी अच्छे हैं।

एमजी बिंगो का पावरफुल पावरट्रेन

एमजी बिंगो ईवी का एंट्री-लेवल मॉडल 17.3 kWh बैटरी पैक और 41 hp मोटर के साथ आता है। यह वेरिएंट चीन की CLTC साइकिल में 203 किलोमीटर की रेंज देता है। वहीं, इसके टॉप-स्पेक वेरिएंट में 31.9 kWh की बैटरी और 68 hp पावर की मोटर है, जो 333 किलोमीटर की रेंज देती है।

टियागो ईवी से होगी कड़ी टक्कर

एमजी बिंगो इलेक्ट्रिक कार का मुकाबला टियागो ईवी से हो सकता है। टाटा मोटर्स की टियागो ईवी में 19.2 kWh बैटरी पैक का विकल्प मिलता है, जो सिंगल चार्जिंग में 250 किलोमीटर की रेंज देता है और इसका मोटर 61 hp पावर देता है। वहीं, इसके टॉप-स्पेक वेरिएंट में 24 kWh बैटरी पैक मिलता है, जो 75 hp पावर जेनरेट करता है। वहीं, टाटा की यह इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्जिंग में 315 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है।भारत में कार कब लॉन्च होगी? एमजी मोटर इंडिया इस साल ग्लॉस्टर और क्लाउड ईवी के अपडेटेड मॉडल भारतीय बाजार में लाने की तैयारी कर रही है। कंपनी कई स्पेशल एडिशन भी बाजार में उतार सकती है। वहीं, बिंगो ईवी के अगले साल 2025 में भारत आने की उम्मीद की जा सकती है।

Related posts