पेरिस ओलंपिक में भारत का मुकाबला 27 जुलाई को

भारत, खेल, पेरिस, ओलंपिक 27 जुलाई 2024, पेरिस ओलंपिक, उद्घाटन समारोह, ऑस्टरलिट्ज़ ब्रिज, India, Sports, Paris, Olympics 27 July 2024, Paris Olympics, Opening Ceremony, Austerlitz Bridge,

भारत खेल पेरिस ओलंपिक 27 जुलाई 2024: पेरिस ओलंपिक का उद्घाटन समारोह देर रात सीन नदी के तट पर आयोजित किया गया। कार्यक्रम में पीवी सिंधु और अचंता शरत कमल भारतीय ध्वजवाहक थे। भारतीय दल ने सभी देशों की बोट परेड में भी हिस्सा लिया। 1900 और 1924 के बाद यह तीसरा ओलंपिक है, जो पेरिस में आयोजित किया जा रहा है। ऑस्टरलिट्ज़ ब्रिज से शुरू हुई सीन नदी में छह किलोमीटर की परेड के दौरान 85 नावों पर 205 देशों के 6800 से अधिक खिलाड़ी सवार थे। इसमें एक शरणार्थी ओलंपिक दल भी था। आज शनिवार 27 जुलाई 2024 से पेरिस ओलंपिक में भारत समेत कुल 206 देशों के एथलीट पदक के लिए भिड़ेंगे।

भारत के एथलीट आज शनिवार 27 जुलाई को बैडमिंटन, शूटिंग, बॉक्सिंग, रोइंग, हॉकी, टेबल टेनिस और टेनिस में प्रतिस्पर्धा करेंगे वहीं, भारतीय पुरुष हॉकी टीम पूल-बी में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

पेरिस ओलंपिक में आज 27 जुलाई को भारत के मैच

शूटिंग (जोड़ी)

संदीप सिंह और एलावेनिल वालारिवन दोपहर करीब 12.30 बजे 10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड टीम क्वालिफिकेशन में हिस्सा लेंगे।

अर्जुन बबूता और रमिता जिंदल की जोड़ी दोपहर करीब 12.30 बजे 10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड टीम क्वालिफिकेशन में हिस्सा लेंगे।

अर्जुन सिंह चीमा और सरबजोत सिंह दोपहर करीब 2 बजे 10 मीटर एयर पिस्टल पुरुष क्वालिफिकेशन में हिस्सा लेंगे।

मनु भाकर और रिदम सांगवान शाम 4 बजे 10 मीटर एयर पिस्टल महिला क्वालिफिकेशन में हिस्सा लेंगे।

रोइंग स्कल्स

पंवार बलराज दोपहर 12.30 बजे रोइंग स्कल्स में हिस्सा लेंगे।

टेनिस

पुरुष युगल के पहले दौर के मैच में रोहन बोपन्ना और एन श्रीराम बालाजी की जोड़ी का सामना दोपहर करीब 3.30 बजे फ्रांस के एडवर्ड रोजर-वेसलिन और फैबियन रेबुल से होगा।

बैडमिंटन

पुरुष एकल ग्रुप मैच में लक्ष्य सेन का सामना शाम करीब 7:10 बजे ग्वाटेमाला के केविन कॉर्डन से होगा।

सत्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की स्टार पुरुष युगल जोड़ी का सामना रात करीब 8 बजे फ्रांस के लुकास कोरवी और रोनन लाबर से होगा।

अश्विनी पोनप्पा और तनिषा क्रैस्टो की भारतीय जोड़ी का सामना रात 11:50 बजे महिला युगल मैच में किम सो यियोंग और कोंग ही योंग की कोरियाई जोड़ी से होगा।

टेबल टेनिस

पुरुष एकल के पहले दौर में हरमीत देसाई का सामना शाम करीब 7:15 बजे यमन के जैद अबो से होगा।

हॉकी

पुरुष हॉकी टीम पूल-बी के मैच में रात करीब 9 बजे न्यूजीलैंड से भिड़ेगी।

बॉक्सिंग

महिलाओं के 54 किलोग्राम वर्ग के शुरुआती दौर में प्रीति पवार का सामना वियतनाम की थि किम एन वो से रात करीब 12:05 बजे होगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts