भारत विश्व विजेता बनने से बस एक कदम दूर! इंग्लैंड को रौंदकर रोहित ब्रिगेड फाइनल में पहुंची

इंग्लैंड, भारत विश्व विजेता, वेस्टइंडीज, अमेरिका, क्रिकेट मैच, टी20 क्रिकेट विश्व कप, सेमीफाइनल में भारत, कुलदीप यादव, बल्लेबाजी, England, India world champion, West Indies, America, cricket match, T20 Cricket World Cup, India in semi-finals, Kuldeep Yadav, batting, भारत विश्व विजेता,

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज-अमेरिका में खेले जा रहे टी20 क्रिकेट विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में भारत ने इंग्लैंड को 68 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। भारत ने 172 रनों का लक्ष्य रखा और अपनी पारी में 171 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड की टीम भारत के स्पिनरों के सामने सिर्फ 103 रनों पर ढेर हो गई। मैन ऑफ द मैच चुने गए अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने तीन-तीन विकेट लेकर इंग्लैंड की बल्लेबाजी को तहस-नहस कर दिया।

बारबाडोस में होने वाले फाइनल में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगा

इंग्लैंड की ओर से हैरी ब्रूक ने सबसे ज्यादा 25 रन बनाए। कुलदीप यादव ने 4 ओवर में 19 रन देकर 3 विकेट लिए, जबकि अक्षर पटेल ने 4 ओवर में 23 रन देकर 3 विकेट लिए। इस जीत ने भारत से 2022 के सेमीफाइनल में मिली हार का बदला भी ले लिया, जहां इंग्लैंड ने 10 विकेट से जीत दर्ज की थी और आखिरकार चैंपियन बना था। भारत अब शनिवार (29 जून) को बारबाडोस में होने वाले फाइनल में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगा। इंग्लैंड ने अपने लक्ष्य का पीछा करते हुए संघर्ष किया।

उनके कप्तान जोस बटलर 15 गेंदों पर 23 रन बनाकर अक्षर पटेल की गेंद पर ऋषभ पंत के हाथों लपके गए। जसप्रीत बुमराह ने फिल साल्ट को 5 रन पर बोल्ड किया और इंग्लैंड का स्कोर तेजी से बिगड़ता गया। अक्षर पटेल ने जॉनी बेयरस्टो को शून्य पर आउट किया और इंग्लैंड के विकेट गिरते रहे। कुलदीप यादव ने लगातार तीन विकेट लेकर इंग्लैंड को और कमजोर कर दिया, जबकि दो बल्लेबाज रन आउट हुए। इंग्लैंड की पारी 16.4 ओवर में 103 रन पर समाप्त हुई।

इंग्लैंड द्वारा पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद भारत की शुरुआत खराब

इंग्लैंड द्वारा पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद भारत की शुरुआत खराब रही। विराट कोहली 9 रन पर और ऋषभ पंत 4 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि, कप्तान रोहित शर्मा (57) और सूर्यकुमार यादव (47) के बीच 73 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी ने पारी को संभाला। शर्मा की पारी में 6 चौके और 2 छक्के शामिल थे। उनके आउट होने के बाद निचले क्रम ने महत्वपूर्ण योगदान दिया, जिसमें हार्दिक पंड्या ने 13 गेंदों पर 23 रन बनाए और रवींद्र जडेजा 9 गेंदों पर 17 रन बनाकर नाबाद रहे।

अक्षर पटेल ने 6 गेंदों पर 10 रन जोड़कर भारत को 171 तक पहुंचाया। क्रिस जॉर्डन इंग्लैंड के लिए सबसे बेहतरीन गेंदबाज रहे, जिन्होंने 3 विकेट लिए। इस जीत के साथ भारत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ फाइनल में पहुंच गया है, जिसने अपने सेमीफाइनल में अफगानिस्तान को 9 विकेट से हराकर पहली बार आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts