दिल्ली शराब घोटाला: केजरीवाल को बड़ा झटका, 8 अगस्त तक बढ़ी, मनीष सिसोदिया की भी मुश्किलें बढ़ीं

दिल्ली शराब घोटाला, केजरीवाल को बड़ा झटका, मनीष सिसोदिया, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, बीआरएस नेता, न्यायिक हिरासत, 31 जुलाई तक बढ़ी, न्यायिक हिरासत 8 अगस्त तक, Delhi liquor scam, big blow to Kejriwal, Manish Sisodia, Chief Minister Arvind Kejriwal, former Deputy Chief Minister Manish Sisodia, BRS leader, judicial custody, extended till July 31, judicial custody till August 8,

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। कथित शराब घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट ने उनकी न्यायिक हिरासत 8 अगस्त तक बढ़ा दी है। इसके अलावा कोर्ट ने शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और बीआरएस नेता के कविता की न्यायिक हिरासत भी 31 जुलाई तक बढ़ा दी है।

जानकारी के लिए बता दें कि अरविंद केजरीवाल की हिरासत आज (25 जुलाई) खत्म हो रही थी। सीबीआई ने 55 वर्षीय आप नेता को 26 जून को गिरफ्तार किया था। उन्हें आज तिहाड़ जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश किया गया।

अरविंद केजरीवाल की हिरासत बढ़ी

सीबीआई ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पर कथित शराब घोटाले से जुड़े मामले में ‘मुख्य साजिशकर्ताओं में से एक’ होने का आरोप लगाया है। एजेंसी ने दावा किया कि आप के पूर्व मीडिया प्रभारी और केजरीवाल के करीबी विजय नायर कई शराब उत्पादकों और व्यापारियों के संपर्क में थे। इसके अलावा सीबीआई ने आरोप लगाया था कि जून 2021 से जनवरी 2022 तक हवाला के जरिए गोवा राज्य में 44.45 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए गए और AAP के विधानसभा चुनाव प्रचार में इस्तेमाल किए गए। यह AAP को मिले 100 करोड़ की रिश्वत में से एक था, जैसा कि CBI की पिछली चार्जशीट में बताया गया है।

मनीष सिसोदिया और के कविता की हिरासत भी बढ़ी

दिल्ली शराब नीति मामले में कोर्ट ने दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और के कविता की न्यायिक हिरासत 31 जुलाई तक बढ़ा दी है। इससे पहले कोर्ट ने उनकी न्यायिक हिरासत 26 जुलाई तक बढ़ाई थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts