जेल में एक दलित कैदी की मौत, मायावती ने कहा – दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ हो सख्त कार्यवाही

जेल में कैदी की मौत, मायावती, दोषी पुलिसकर्मी, हो सख्त कार्यवाही, पूर्व सीएम मायावती, फिरोजाबाद, बहुजन समाज पार्टी, Prisoner dies in jail, Mayawati, guilty policeman, strict action should be taken, former CM Mayawati, Firozabad, Bahujan Samaj Party,

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष और यूपी की पूर्व सीएम मायावती ने फिरोजाबाद की जेल में एक दलित कैदी की मौत पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए शनिवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए योगी सरकार से दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

जेल में व्यक्ति की मौत पर मायावती ने कहा दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ हो सख्त कार्यवाही

बसपा प्रमुख ने शनिवार को सोशल मीडिया मंच ‘एक्‍स’ पर पोस्ट कर कहा, “उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में एक दलित कैदी की जेल में जिस प्रकार से जान ली गई। यह बेहद दुःखद। सरकार दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करे तथा पीड़ित परिवार की पूरी मदद भी करे।” मायावती ने आगे लिखा, “साथ ही इस घटना के खिलाफ आवाज उठाने वाले निर्दोष लोगों को पुलिस तुरंत रिहा करे और उन पर दायर मुकदमे भी वापिस ले। बसपा की यह मांग।”

जेल में हालत बिगड़ने के बाद कैदी की मौत

फिरोजाबाद में जेल में बंद कैदी की हालत बिगड़ने के बाद उसे कारागार के ही अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उसकी मौत हो गई जिसके बाद परिजनों ने हंगामा कर दिया। इस मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सौरभ दीक्षित ने शुक्रवार को बताया था कि 25 साल के आकाश के पास से 19 जून को चोरी की मोटरसाइकिल बरामद की गई थी। जिसके बाद उसे हिरासत में ले लिया गया। उन्होंने बताया कि बाद में मुकदमा दर्ज कर उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। उन्होंने बताया कि आकाश की हालत बिगड़ने पर उसे 20 जून की रात जिला जेल के अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां 21 जून को उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts