रेल हादसा: रेल हादसे पर सीएम योगी ने जताया दुख, कहा- ‘मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिवारों के साथ’

रेल हादसा, रेल हादसा, सीएम योगी, दार्जिलिंग, कंचनजंगा एक्सप्रेस, रेल दुर्घटना, हृदयविदारक, पश्चिम बंगाल, कंचनजंगा एक्सप्रेस, मालगाड़ी, Rail Accident, Rail Accident, CM Yogi, Darjeeling, Kanchenjunga Express, Train Accident, Heartbreaking, West Bengal, Kanchenjunga Express, Goods Train,

Kanchanjunga Express Accident: पश्चिम बंगाल (West Bengal) के दार्जिलिंग (Darjeeling) में सोमवार सुबह करीब 9 बजे एक मालगाड़ी ट्रेन ने कंचनजंगा एक्सप्रेस (13174) को पीछे से टक्कर मार दी। हादसे में अबतक 8 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 30 से ज्यादा यात्री घायल हुए हैं। इस भीषण हादसे पर उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने दुख व्यक्त किया है।

पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में रेल दुर्घटना

सीएम योगी ने X पर पोस्ट करते हुए लिखा, पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में रेल दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दु:खद एवं हृदयविदारक है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिवारों के साथ हैं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान व घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।

मालगाड़ी ने मारी टक्कर

हादसा सुबह लगभग 8।45 बजे पर हुआ है। सियालदह जाने वाली कंचनजंगा एक्सप्रेस न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन से निकलकर कुछ दूरी पर आगे बढ़ी थी, जैसे ही ट्रेन रंगापानी इलाके में पहुंची। पीछे से आ रही मालगाड़ी ने टक्कर मार दी। शुरुआती तौर पर पता चला है कि सिग्नलिंग की समस्या के कारण मालगाड़ी उसी लाइन पर चली गई थी। घायलों को बोगियों से निकालने का काम शुरू कर दिया गया है।

हादसे के बाद रेस्क्यू जारी

भयावहता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि ट्रेन के डिब्बे एक के ऊपर एक चढ़ गई। वहीं एक बोगी की तो परखच्चे उड़ गए। घटनास्थल पर अफरातफरी का माहौल है। बोगी में मौजूद घायल यात्री कराहते दिखाई दिए। मौके पर बचाव टीम पहुंच गई है। भारी बारिश के बीच रेस्क्यू जारी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts