Smartphone में मिलेगा AI फीचर, इस कंपनी ने शुरू किया

Smartphone, AI फीचर, ओप्पो 2024, स्मार्टफोन, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, Google, Microsoft, MediaTek, लैंग्वेज मॉडल, Smartphone, AI Feature, Oppo 2024, Smartphone, Artificial Intelligence, Google, Microsoft, MediaTek, Language Model

ओप्पो 2024 के अंत तक अपने सभी स्मार्टफोन में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानी AI लाने की तैयारी कर रहा है। कंपनी ने AI रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेंटर लॉन्च किया है और Google, Microsoft और MediaTek जैसी बड़ी कंपनियों के साथ मिलकर अपने डिवाइस में AI फीचर लाने की बात कही है। आपको जल्द ही नए ही नहीं बल्कि पुराने फोन में भी AI फीचर मिलेंगे।

OPPO AI सेंटर

इस साल की शुरुआत में, ओप्पो ने शेन्ज़ेन में OPPO AI सेंटर की स्थापना की। यह सेंटर इमेज प्रोसेसिंग, कंप्यूटर विज़न, स्पीच टेक्नोलॉजी, नेचुरल लैंग्वेज प्रोसेसिंग और मशीन लर्निंग जैसे क्षेत्रों में AI क्षमताओं को बेहतर बनाने पर काम करता है। ओप्पो अपने मॉडलों को प्रशिक्षित करने के लिए यूजर डेटा का इस्तेमाल भी नहीं कर रहा है और न ही कंपनी इसके लिए किसी थर्ड पार्टी का सपोर्ट ले रही है।

कई काम होंगे आसान

IDC की एक रिपोर्ट के अनुसार, 1,000 डॉलर से कम कीमत वाले AI-सक्षम फोन की शिपमेंट 2024 में 250% बढ़कर 35 मिलियन यूनिट होने की उम्मीद है। कहा जा रहा है कि ये AI फीचर आपके रोजमर्रा के काम को आसान बना देंगे। साथ ही आपका यूजर एक्सपीरियंस भी बेहतरीन हो जाएगा।

ओप्पो एलएलएम मॉडल पर काम कर रहा है

ओप्पो 2020 से अपने खुद के लार्ज लैंग्वेज मॉडल (एलएलएम) पर काम कर रहा है और अपने डिवाइस पर सीधे 7 बिलियन-पैरामीटर एलएलएम तैनात करने जा रहा है। कंपनी ने पहले ही अपने स्मार्टफोन में 100 से अधिक जनरेटिव एआई फीचर पेश किए हैं और दुनिया भर में 5,399 से अधिक एआई पेटेंट दायर किए हैं, जिनमें एआई इमेजिंग से संबंधित 3,796 पेटेंट शामिल हैं।

ओप्पो एआई क्षमताओं को बढ़ा रहा है

ओप्पो गूगल, माइक्रोसॉफ्ट और मीडियाटेक के साथ मिलकर अपनी एआई क्षमताओं को बढ़ा रहा है। फ्लैगशिप सीरीज में गूगल का जेमिनी एलएलएम शामिल होगा, जो एआई राइटर और एआई रिकॉर्डिंग सारांश जैसी सुविधाएं प्रदान करेगा।

Related posts