पेरू में 7.2 तीव्रता का भूकंप, सुनामी की चेतावनी

पेरू, 7.2 तीव्रता, भूकंप, सुनामी की चेतावनी, दक्षिण अमेरिकी, भीषण भूकंप, Peru, 7.2 magnitude, earthquake, tsunami warning, South American, severe earthquake,

पेरू भूकंप: दक्षिण अमेरिकी देश पेरू आज भीषण भूकंप से हिल गया है। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 7.2 मापी गई। भूकंप का केंद्र पश्चिमी पेरू के अतीकिपा से 8 किलोमीटर दूर चला में था। अभी तक पेरू सरकार ने जान-माल के नुकसान के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। लेकिन सुनामी की चेतावनी जारी कर दी गई है।

अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण ने कहा कि शुक्रवार सुबह ठीक 11:06 बजे मध्य पेरू के तट पर 7.2 तीव्रता का भूकंप आया, साथ ही कुछ तटीय क्षेत्रों में सुनामी लहरें उठने की संभावना है। हालांकि, पेरू सरकार ने अभी तक जान-माल के नुकसान के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। लेकिन सुनामी की चेतावनी जारी कर दी गई है।

7.2 तीव्रता के इस तेज भूकंप के झटके पेरू के राज्यों में महसूस किए गए हैं। स्थानीय रिपोर्टों के अनुसार, सड़कों पर वाहनों के चलने के डर से लोग अपने घरों से बाहर निकल गए और रुक गए।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts