मतदाता परपीड़क हैं; सिद्धारमैया मेरे लिए भगवान हैं

मतदाता परपीड़क हैं, सिद्धारमैया मेरे लिए भगवान हैं, डीके शिवकुमार, बीजेपी जेडीएस गठबंधन सफल, Voters are sadists, Siddaramaiah is God for me, DK Shivakumar, BJP JDS alliance successful,

मैसूर। सिद्धारमैया मेरे लिए भगवान हैं, सिद्धारमैया ने मुझे टिकट दिया और डीके शिवकुमार ने भी सहयोग किया। आठ विधानसभा क्षेत्रों के विधायकों और पूर्व विधायकों ने मेरा सहयोग किया है। मैसूर कांग्रेस के पराजित उम्मीदवार लक्ष्मण खड़े हुए और सिद्धारमैया को प्रणाम करते हुए कहा कि मैं भाग्यशाली नहीं था, मेरी किस्मत सही नहीं थी, इसलिए मैं हार गया।

मतदान करने वालों को शतांग नमस्कार

एक संवाददाता सम्मेलन में इस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, ”मतदान करने वालों को शतांग नमस्कार।” उन लोगों को नमस्कार जिन्होंने वोट नहीं दिया। मैसूर के लिए कोडागू सीट पर 6।5 लाख लोगों ने वोट किया। 7।9 लाख लोगों ने वोट नहीं किया है, जिन्होंने वोट दिया है उनका भी शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। मैंने चुनाव में लोगों से वादा किया था। मैंने आपसे कहा था कि मैं आपकी समस्याओं का जवाब दूंगा, अब मैं कहीं भाग नहीं रहा हूं। हमारी पार्टी की सरकार सत्ता में है। उन्होंने कहा कि मैं आपके साथ ईमानदारी से काम करूंगा।

कांग्रेस के पराजित उम्मीदवार ने कहा मैं भी कल अपना कार्यालय खोलूंगा

मुझे नहीं पता कि बीजेपी प्रत्याशी यदुवीर किस हद तक जनता को महल तक छोड़ेंगे या नहीं। कल से मैं लोगों की समस्याओं का समाधान करूंगा, जिन्होंने मुझे वोट दिया है और जिन्होंने वोट नहीं दिया है वे मुझसे संपर्क कर सकते हैं। मैसूर कोडागु कांग्रेस के पराजित उम्मीदवार एम लक्ष्मण ने कहा कि मैं भी कल अपना कार्यालय खोलूंगा, उस कार्यालय में सभी को प्रवेश की निःशुल्क सुविधा है। बीजेपी जेडीएस गठबंधन सफल है। कांग्रेस ने कभी जाति की राजनीति नहीं की, उन्होंने चुनाव के दौरान मेरे लिए प्रचार किया। पुराने मैसूर में कांग्रेस ने 8 लोगों को टिकट दिया। आप कोई साथी नहीं चुनेंगे। कई सालों तक मैसूर में रहने के बाद उन्होंने ओक्कली समुदाय को टिकट दिया।

पिछले दस साल में केंद्र सरकार की कोई नई योजना यहां नहीं आयी। केंद्र सरकार, मैसूर हवाईअड्डा विस्तार से आने वाली परियोजनाओं पर नज़र रखें। पराजित कांग्रेस प्रत्याशी एम लक्ष्मण ने नये सांसद यदुवीर को रेलवे टर्मिनलों के निर्माण पर ध्यान देने की सलाह दी। मैसूर सिद्धारमैया का गृह जिला है। आप और कितनी बार सिद्धारमैया का अपमान करेंगे? यह हमारे मैसूरवासियों का दुर्भाग्य है, जितनी बार चाहो मुझे मारो। लेकिन आप सिद्धारमैया के साथ कितनी बार अन्याय करते हैं? सिद्धारमैया मैसूर को खूब अनुदान दे रहे हैं। इससे सिद्धारमैया भी आहत हैं। हालांकि, वे कहीं भी यह दावा नहीं कर रहे हैं, ऐसा कांग्रेस के पराजित उम्मीदवार एम लक्ष्मण ने कहा।

बीजेपी हमारी गारंटी के खिलाफ बात कर रही

लोगों को कांग्रेस की गारंटी पसंद नहीं है। उन्होंने नतीजों से बता दिया है कि बीजेपी हमारी गारंटी के खिलाफ बात कर रही थी। लोगों ने उनका समर्थन किया है, तो ऐसा नहीं है कि लोगों को हमारी गारंटी पसंद नहीं है। इसलिए गारंटी बंद कर देना ही बेहतर है। मुख्यमंत्री को अब गारंटी योजना की फिर से जांच करनी चाहिए, सीएम को इस पर ध्यान देना चाहिए। इस योजना के लाभार्थी 70 फीसदी उच्च वर्ग के लोग हैं। लेकिन लोगों ने इसे नकार दिया।

जिस व्यक्ति के पास बेंज कार है और उसे 25 हजार वेतन मिलता है, वह पुक्कटे करंट कैसे दे सकता है? अभी भी ऐसे लोग हैं जो गारंटीशुदा पैसे पर जीते हैं। ऐसे लोगों को देखने के लिए गारंटी दोबारा देखने की जरूरत है। इसका एक उदाहरण यह है कि हुनसूर के कई गांवों में केवल एक ही समुदाय है। वहां 600 से ज्यादा लोगों ने बीजेपी को वोट दिया। उन्होंने मुझे केवल तीन, सात वोट दिये। उन्होंने नाराजगी जताई कि उन्होंने मुझे वोट नहीं दिया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts