लखनऊ: विधान भवन के सामने युवक ने किया आत्मदाह का प्रयास

विधान भवन, राजधानी लखनऊ, आत्मदाह का प्रयास, पुलिस उपायुक्त, विधान भवन, Vidhan Bhawan, capital Lucknow, attempt of self immolation, Deputy Commissioner of Police, Vidhan Bhawan,

लखनऊ। राजधानी लखनऊ में सोमवार को विधान भवन के सामने एक युवक ने आत्मदाह का प्रयास किया। उसे तत्काल उपचार के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस उपायुक्त (मध्य) रवीना त्यागी ने बताया कि युवक की पहचान सआदतगंज में रहने वाले मुन्ना विश्वकर्मा के रूप में हुई है। सोमवार दोपहर वह विधान भवन के सामने पहुंचा और ज्वलनशील पदार्थ डालकर खुद को आग लगा ली। उसे झुलसी हालत में सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों के मुताबिक वह 50 फीसदी झुलस गया है।

डीसीपी मध्य के मुताबिक विधान भवन के सामने पहुंचते ही मुन्ना ने पेट्रोल डालकर और माचिस जलाकर खुद को आग लगा ली। वहां मौजूद राहत एवं आपदा प्रबंधन टीम और पुलिस ने कंबल डालकर उसे बुझाया और अस्पताल में भर्ती कराया।

अभी तक जो सामने आया है उसके आधार पर मुन्ना आलमबाग स्थित बंगाल टेंट हाउस में काम करता था। टेंट मालिक उसकी मजदूरी नहीं दे रहा था। इस कारण वह अपने बेटे की फीस भरने और परिवार का भरण-पोषण करने में सक्षम नहीं था।

नौकर और मालिक के बीच पैसों के लेनदेन को लेकर विवाद चल रहा था। पीड़ित ने आलमबाग पुलिस को तहरीर दी थी। लेकिन कोई कार्रवाई न होने पर उसने आत्महत्या कर ली। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts