ब्राजील में एक्स को किया गया निलंबित: ब्राजील में एक्स को किया गया निलंबित, सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश

ब्राजील, निलंबित, सुप्रीम कोर्ट, एलन मस्क, पूर्व में ड्वाइटर, Brazil, suspended, Supreme Court, Elon Musk, formerly Dwight,

ब्राजील में एक्स को किया गया निलंबित: एलन मस्क और ब्राजील के सुप्रीम कोर्ट के बीच टकराव बढ़ता जा रहा है। ब्राजील में सुप्रीम कोर्ट के जज द्वारा तय समय सीमा के भीतर कानूनी प्रतिनिधि के नाम की घोषणा करने में एलन मस्क के विफल रहने पर एक्स (पूर्व में ड्वाइटर) को निलंबित कर दिया गया है।

कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि यह आदेश तब तक वैध रहेगा जब तक देश में कंपनी का कोई प्रतिनिधि नियुक्त नहीं हो जाता। जज ने तत्काल और पूर्ण निलंबन का आदेश दिया है। मस्क ने पिछले सप्ताह ब्राजील में एक्स का कार्यालय बंद कर दिया था। शुक्रवार को ब्राजील में मस्क की अंतरिक्ष कंपनी की इकाई स्टारलिंक के बैंक खातों को फ्रीज कर दिया गया था।

यह पूरा मामला फ्री स्पीच और एक्स के जरिए गलत सूचना फैलाने से जुड़ा है। एलन मस्क का एक्स कब तक बंद रहेगा? ब्राजील के सुप्रीम कोर्ट के जज एलेक्जेंडर डी मोरेस ने कहा कि एक्स तब तक प्रतिबंधित रहेगा जब तक वह आदेशों का पालन नहीं करता। इसके तहत सोशल मीडिया कंपनी को 300 मिलियन डॉलर से अधिक का जुर्माना भरना होगा और कानूनी प्रतिनिधि भी नियुक्त करना होगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts