शहीद की पत्नी के अपमान पर केस दर्ज, महिला आयोग ने लिया था संज्ञान

शहीद की पत्नी, केस दर्ज, अपमान, महिला आयोग, कीर्ति चक्र विजेता कैप्टन अंशुमान सिंह, पत्नी स्मृति सिंह, अभद्र टिप्पणी, Martyr's wife, case registered, insult, women's commission, Kirti Chakra winner Captain Anshuman Singh, wife Smriti Singh, indecent comment,

Captain Anshuman Singh Wife: कीर्ति चक्र विजेता कैप्टन अंशुमान सिंह की पत्नी स्मृति सिंह पर की गई अभद्र टिप्पणी के मामले में दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। शहीद अंशुमान सिंह को हाल में कीर्ति चक्र से सम्मानित किया गया। शहीद की पत्नी स्मृति सिंह और मां मंजू सिंह ने 5 जुलाई को कीर्ति चक्र प्राप्त किया था।

कीर्ति चक्र विजेता कैप्टन अंशुमान सिंह की पत्नी पर की गई अभद्र टिप्पणी

राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने हाल ही में कीर्ति चक्र विजेता कैप्टन अंशुमान सिंह की पत्नी पर की गई अभद्र टिप्पणी पर स्वतः संज्ञान लिया है। आयोग के निर्देश पर दिल्ली पुलिस ने मामले में FIR दर्ज कर ली है।

अपमानजनक टिप्पणी करने वाले व्यक्ति के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने की तत्काल कार्रवाई

उल्लेखनीय है कि मरणोपरांत कीर्ति चक्र से सम्मानित कैप्टन अंशुमन सिंह की पत्नी स्मृति सिंह को लेकर सोशल मीडिया पर एक व्यक्ति ने अभद्र टिप्पणी कर दी थी। महिला आयोग ने स्मृति सिंह के खिलाफ ऑनलाइन अभद्र और अपमानजनक टिप्पणी करने को लेकर राष्ट्रीय राजधानी के रहने वाले एक व्यक्ति के खिलाफ दिल्ली पुलिस को तत्काल कार्रवाई करने को कहा था।

पुलिस को लिखे पत्र में विशेष कानूनी प्रावधानों का उल्लेख किया

आयोग ने दिल्ली पुलिस को लिखे पत्र में विशेष कानूनी प्रावधानों का उल्लेख किया। इनमें भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 79 और सूचना एवं प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम,2000 की धारा 67 शामिल है। इसमें यह उल्लेख किया गया है कि इन अपराधों के लिए पहली बार के अपराधियों को 3 साल तक की जेल और जुर्माना तथा दोबारा अपराध करने वालों को और कठोर दंड का प्रावधान है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts