कौन हैं अमिताभ बच्चन के दामाद निखिल नंदा? अरबों के मालिक हैं श्वेता बच्चन के पति

अमिताभ बच्चन, दामाद निखिल नंदा, श्वेता बच्चन, Amitabh Bachchan, son-in-law Nikhil Nanda, Shweta Bachchan,

कौन हैं श्वेता बच्चन के पति निखिल नंदा: अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन को लेकर कई तरह की खबरें आती रहती हैं और कुछ समय पहले बिग बी ने अपना एक घर भी अपनी बेटी के नाम कर दिया था।

हालांकि, ऐसा नहीं है कि श्वेता के पास संपत्ति नहीं है, लेकिन उनके पति अरबों के मालिक हैं और वह एस्कॉर्ट्स ग्रुप चलाते हैं। दरअसल, साल 2018 में निखिल नंदा के पिता राजन नंदा का निधन हो गया था, जिसके बाद निखिल ही पूरा कारोबार संभालते हैं। ऐसे में आइए जानते हैं कि नंदा परिवार कौन है और उनके पास कितनी संपत्ति है।

क्या है निखिल नंदा का बॉलीवुड से कनेक्शन

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और जया बच्चन ने अपनी बेटी श्वेता बच्चन की शादी नंदा परिवार में की है और उन्होंने यह शादी काफी सोच-समझकर की थी। क्योंकि नंदा परिवार एक मशहूर बिजनेस फैमिली है। इसके साथ ही निखिल नंदा राज कपूर की बेटी रितु कपूर नंदा के इकलौते बेटे हैं जो रणधीर कपूर, ऋषि कपूर और राजीव कपूर के भतीजे हैं। निखिल के चचेरे भाई करिश्मा कपूर, करीना कपूर और रणबीर कपूर हैं। निखिल नंदा के जीजा अभिषेक बच्चन हैं।

जानिए क्या करते हैं निखिल नंदा

आपको बता दें कि निखिल ने देहरादून से पढ़ाई की है और इसके बाद उन्होंने अमेरिका से आगे की पढ़ाई की और इसके साथ ही वे फाइनेंस और मार्केटिंग में माहिर हैं। इन दिनों वे VoEscorts Limited के मौजूदा चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। आपको बता दें कि इस कंपनी की शुरुआत किसी और ने नहीं बल्कि उनके दादा ने 1944 में की थी और आज यह भारत की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक है।

1997 में हुई थी श्वेता और निखिल की शादी

निखिल नंदा और श्वेता बच्चन नंदा की शादी 21 साल की उम्र में हुई थी। दोनों की शादी 16 फरवरी 1997 को हुई थी और उनके दो बच्चे हैं अगस्त्य नंदा जो अब बॉलीवुड में एंट्री कर चुके हैं और बेटी नव्या समाज सेवा कर रही हैं। आपको बता दें कि निखिल नंदा बहुत ही आलीशान जिंदगी जीते हैं, लेकिन वह लाइमलाइट से दूर रहते हैं।

जानिए कितनी है उनकी नेटवर्थ

निखिल ने एस्कॉर्ट्स कंपनी के लिए बहुत कुछ किया है और अगर अमिताभ बच्चन की बात करें तो उनकी नेटवर्थ 3000 करोड़ है जबकि उनके दामाद निखिल नंदा की कमाई उनसे कई गुना ज्यादा है, उनकी कुल नेटवर्थ 7000 करोड़ है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts