वीडियो: गगनचुंबी इमारत 124 मीटर का छक्का, मैदान पर सबकी निगाहें

गगनचुंबी इमारत, 124 मीटर का छक्का, आईपीएल, शेकेरे पैरिस सिक्स, skyscraper, 124 meter six, ipl, shekere paris six,

 शक्कर पेरिस सिक्स: आईपीएल के बाद अगर किसी लीग में सबसे खतरनाक बल्लेबाजी है तो वह कैरेबियन प्रीमियर लीग है। सीपीएल 2024 में एक बार फिर कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा है। इस लीग में एक बार फिर क्लास और पावर हिटिंग का मजबूत कॉम्बिनेशन देखने को मिल रहा है। क्रिकेट के इतिहास में आपने खिलाड़ियों को एक के बाद एक लंबे-लंबे छक्के लगाते हुए देखा होगा। आज हम आपको एक ऐसे ही सिक्सर का वीडियो दिखाने जा रहे हैं।

सीपीएल 2024 के दौरान ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के सलामी बल्लेबाज शक्केरे पैरिस ने 124 मीटर लंबा छक्का लगाकर सभी को चौंका दिया है। यह छक्का टी20 क्रिकेट के इतिहास के सबसे लंबे छक्कों में से एक है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ये सिक्सर ऐसा था कि देखने वाले की गर्दन झुक जाए, कोई आश्चर्य नहीं।
पारी के तीसरे ओवर में शक्केरे पेरिस ने गुडाकेश मोती की गेंद पर यह छक्का लगाया। मोती ने गेंद को पेरिस के स्लॉट में डाला और कैरेबियाई बल्लेबाज ने अपनी पूरी ताकत लगाकर गेंद को मिड-विकेट और लॉन्ग-ऑन के बीच सीमा पार कर दिया। हालांकि, गेंद स्टेडियम से बाहर नहीं गई। हालाँकि, क्रिकेट इतिहास का सबसे लंबा छक्का अभी भी दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर एल्बी मोर्कल का है।

शाकाकेरे पेरिस से एक मीटर से चूक गया

क्रिकेट के इतिहास में जब सबसे लंबे छक्कों की बात आती है तो एल्बी मोर्कल इस मामले में सबसे आगे हैं, जिन्होंने 2008 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए 125 मीटर लंबा छक्का लगाया था। अब इस लिस्ट में शकरे पेरिस का नाम भी जुड़ गया है। इसके अलावा प्रवीण कुमार ने 124 मीटर लंबा छक्का भी लगाया है। एडम गिलक्रिस्ट ने भी 122 मीटर लंबा छक्का लगाया है।

मैच की बात करें तो सीपीएल 2024 का 19वां मैच ट्रिनबागो नाइट राइडर्स और गुयाना अमेज़न वॉरियर्स के बीच खेला गया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए गयाना की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 148 रन बनाए। वहीं टीकेआर की टीम ने इस स्कोर को 19।2 ओवर में 5 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया। आंद्रे रसेल ने 35 रन और टिम डेविड ने 31 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts