प्रसाद की शुद्धता के लिए ‘सनातन धर्म प्रमाणपत्र’ जरूरी करें, दिग्गज नेता ने की बड़ी मांग

प्रसाद की शुद्धता, सनातन धर्म प्रमाणपत्र, दिग्गज नेता, तिरूपति बालाजी लड्डू विवाद, तिरूपति प्रसाद विवाद, आंध्र प्रदेश, पवन कल्याण, Purity of Prasad, Sanatana Dharma Certificate, Veteran Leader, Tirupati Balaji Laddu Controversy, Tirupati Prasad Controversy, Andhra Pradesh, Pawan Kalyan,

तिरूपति प्रसाद विवाद: तिरूपति बालाजी लड्डू विवाद के बीच आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री पवन कल्याण ने कहा कि देशभर के मंदिरों में प्रसाद की शुद्धता बनाए रखने के लिए ‘सनातन धर्म प्रमाणन’ की जरूरत है. तिरुपत में एक सार्वजनिक बैठक में कल्याण ने कहा कि सनातन धर्म के खिलाफ नफरत फैलाने की कोशिश करने वाले संगठनों और लोगों का विरोध करना जरूरी है.

शुद्धता के लिए सनातन प्रमाण पत्र जरूरी: पवन कल्याण

बता दें कि तिरूपति बालाजी के लड्डू प्रसादम में मिलावट के दावे के बाद राजनीतिक माहौल गरमा गया है. रिपोर्ट का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि पूर्व जगनमोहन रेड्डी सरकार के दौरान तिरुपति मंदिर में बनने वाले प्रसाद में गाय की चर्बी के घी का इस्तेमाल किया जाता था. इस बारे में पवन कल्याण ने कहा कि प्रसाद में इस्तेमाल होने वाली सामग्री की शुद्धता के लिए सनातन प्रमाणपत्र जरूरी है.

सनातन को चाहिए मजबूत बोर्ड : कल्याण

पवन कल्याण ने कहा कि राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर ‘सनातन धर्म संरक्षण बोर्ड’ बनाने की जरूरत है. इसके अलावा बोर्ड के लिए हर साल फंड पेश किया जाना चाहिए. सनातन धर्म को एक मजबूत बोर्ड की जरूरत है, जो ऐसी गतिविधियों पर रोक लगा सके, जो सनातन मान्यताओं को नुकसान पहुंचाती हैं। ‘वाराही’ घोषणा पत्र में कल्याण ने कहा कि सनातन धर्म से नफरत करने वाले लोगों का सहयोग नहीं करना चाहिए.

राहुल गांधी पर हमला

कल्याण ने सनातन धर्म की रक्षा की बात कहकर कांग्रेस पर हमला बोला था. उन्होंने कहा कि हमें अपने धर्म और परंपरा की रक्षा खुद ही करनी होगी. उन्होंने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि राहुल गांधी ने कहा था कि अयोध्या समारोह सिर्फ नाच-गाने का जमावड़ा था. पहले वह हिंदुओं पर हमला करते हैं और बाद में वोट चाहते हैं।’ आप मोदीजी से नफरत कर सकते हैं, लेकिन भगवान राम के खिलाफ बोलने की आपकी हिम्मत कैसे हुई?

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts