यूपी मौसम समाचार: सीएम योगी ने अधिकारियों को बारिश में राहत कार्य चलाने के सख्त निर्देश दिए

यूपी मौसम समाचार, सीएम योगी, जनजीवन अस्त-व्यस्त, भारी बारिश, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, UP weather news, CM Yogi, life disrupted, heavy rain, Chief Minister Yogi Adityanath,

लखनऊ। यूपी के कई जिलों में भारी बारिश के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। राजधानी लखनऊ में गुरुवार को शुरू हुई बारिश शुक्रवार को भी जारी रही। इस बीच, प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को संबंधित जिलों के अधिकारियों को पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में हो रही बारिश और वर्षाजनित घटनाओं के मद्देनजर पूरी तत्परता से राहत कार्य चलाने के निर्देश दिए।

शुक्रवार सुबह जारी एक आधिकारिक बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि अधिकारी क्षेत्र का दौरा कर राहत कार्यों पर नजर रखें और प्रभावित लोगों को मदद पहुंचाएं। उन्होंने आपदा के कारण हुई जनहानि से प्रभावित परिवारों को अविलंब उचित राहत राशि उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। योगी ने कहा कि जिन लोगों के मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं या वर्षाजनित घटनाओं में पशुहानि हुई है, ऐसे प्रभावित लोगों को तत्काल उचित आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाए।

राहत आयुक्त कार्यालय की ओर से गुरुवार को जारी बयान के अनुसार, 25 सितंबर शाम छह बजे से 26 सितंबर शाम छह बजे तक उत्तर प्रदेश में बारिश से जुड़ी घटनाओं में कुल तीन लोगों की मौत हुई है, जिसमें ललितपुर में बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हुई, जबकि हरदोई और उन्नाव में डूबने से एक-एक व्यक्ति की मौत हुई। राहत विभाग ने गुरुवार शाम के बाद हुई बारिश में हुई जनहानि का आंकड़ा अभी जारी नहीं किया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts