UP T20 League: मेरठ मावरिक्स को सात विकेट से हराकर, लखनऊ फॉल्कन्स ने मारी बाजी, प्लेऑफ का टिकट​ मिला

प्लेऑफ का टिकट, सात विकेट से हराकर, लखनऊ फॉल्कन्स ने मारी बाजी, प्लेऑफ का टिकट हासिल, गत विजेता काशी रुद्रास, Playoff ticket, Defeated by seven wickets, Lucknow Falcons won, Playoff ticket secured, Defending champions Kashi Rudras,

लखनऊ: इकाना स्टेडियम में शाम को खेले गए यूपी टी 20 लीग के दूसरे मुकाबले में लखनऊ फॉल्कन्स ने मेरठ मावरिक्स को सात विकेट से करारी मात दी। लीग में दूसरे पायदान पर रहते हुए मेजबान लखनऊ फाल्कन्स ने प्लेऑफ का टिकट हासिल कर लिया। हार के बावजूद मेरठ की टीम ने अंक तालिका में टॉप पर है।

गत विजेता काशी रुद्रास ने तीसरा स्थान प्राप्त करते हुए प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई किया। सोमवार को कानपुर सुपरस्टार्स और गोरखपुर लॉयंस के बीच मुक़ाबला होना है। इसमें विजेता टीम को प्लेऑफ का टिकट मिलेगा। आज देर शाम खेले गए मुकाबले में मेरठ ने दोनों सलामी बल्लेबाज मात्र छह रन पर खो दिए। मेरठ की टीम आठ विकेट खोकर 122 रन बना सकी।

मध्यक्रम से रितुराज और निचले क्रम से यश गर्ग ने 29-29 रन का योगदान दिया। लखनऊ से नवनीत, पर्व सिंह, विप्रज निगम और अक्क्षु बाजवा ने दो-दो विकेट लिए। जवाब में लखनऊ के लिए पार्थ और समर्थ ने ठोस शुरुआत की और 39 रन जोड़े। पार्थ 19 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान प्रियम गर्ग सात रन ही बना सके। प्रशांत यादव की गेंद पर प्रियम ने एक आसान कैच माधव कौशिक को दे दिया।

इसके बाद कृतज्ञ ने समर्थ के साथ पारी को संभाला और स्कोर को 92 रनों तक ले गए। कृतज्ञ ने 29 गेंदों पर दो चौके और तीन छक्कों की मदद से 35 रन बनाए। दूसरे छोर पर डटे समर्थसिंह ने 37 गेंदों पर तीन चौके और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 50 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। लखनऊ ने 17.3 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। लखनऊ फॉल्कन्स को प्लेऑफ का टिकट आतिशी पारी खेलने वाले लखनऊ के समर्थ।

कर्ण की आतिशी बल्लेबाजी से काशी रुद्रास की बड़ी जीत

कर्ण शर्मा की 69 रनों की आतिशी बल्लेबाजी और गेंदबाजों के किफायती और शानदार प्रदर्शन के बलबूते काशी रुद्रास ने यूपी टी20 लीग के मुकाबले में बड़ी जीत दर्ज की। काशी रुद्रास की यह 10वें मैच में पांचवीं जीत है। रविवार को काशी रुद्रास ने नोएडा सुपर किंग्स को 79 रनों के अंतर से पराजित किया। अटल बिहारी वाजपेई इकाना स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करते हुए काशी रुद्रास ने 20 ओवर में छह विकेट खोकर 167 रन बनाए।

काशी रुद्रा के कप्तान कर्ण शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 67 रनों की पारी खेली। उन्होंने 53 गेंदों का सामना किया और पांच चौके एवं तीन छक्के लगाए। प्रिंस यादव रहे ने 35 गेंदों पर 36 रनों कापारी खेली। इन्हीं दोनों बल्लेबाजों के दम पर काशी रुद्रास ने 167 रनों का आंकड़ा बोर्डपर टांगा। अन्य बल्लेबाज बड़ीपारी नहीं खेल पाए। यशोवर्धन सिंह ने 12 और शिवम मावी ने नाबाद 18 बनाये। नोएडा के गेंदबाज बॉबी यादव ने उम्दा गेंदबाजी करते हुए 40 रन देकर तीन विकेट लिए। शुएब ने दो और कुनाल त्यागी ने एक विकेट लिया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts