यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 2024: सेंट्रल स्टेशनों पर अभ्यार्थियों का जमावड़ा, चलाई गईं स्पेशल ट्रेनें

यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 2024, सेंट्रल स्टेशन, अभ्यार्थियों का जमावड़ा, चलाई गईं स्पेशल ट्रेनें, अनवरगंज, रावतपुर स्टेशन, रेलवे प्रशासन, 60 फीसदी भीड़ प्लेटफार्म पर, UP Police Constable Exam 2024, Central Station, crowd of candidates, special trains run, Anwarganj, Rawatpur station, Railway Administration, 60 percent crowd on platform,

कानपुर: सेंट्रल स्टेशन के साथ ही अनवरगंज और रावतपुर स्टेशन पर भी अभ्यर्थियों का जबरदस्त रेला उमड़ा। सुबह से देर शाम तक अभ्यर्थियों की भीड़ रही। अभ्यर्थी खिड़कियों से घुसकर सीटों पर कब्जा करते रहे। वहीं, भीड़ बढ़ने पर रेलवे प्रशासन को सेंट्रल से टूंडला, प्रयागराज और झांसी समेत छह रूटों पर स्पेशल ट्रेनें चलानी पड़ीं। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पीएसी के 90 जवान और आरपीएफ व जीआरपी के 208 जवानों ने मोर्चा संभाला।

सेंट्रल स्टेशन के सिटी साइड से करीब 60 फीसदी भीड़ प्लेटफार्म पर पहुंची

सेंट्रल स्टेशन के सिटी साइड से करीब 60 फीसदी भीड़ प्लेटफार्म पर पहुंची। इसके चलते एस्केलेटर के पास सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रही। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए अभ्यर्थियों को एस्केलेटर के पास रोककर ग्रुप में जाने दिया गया। जवानों की निगरानी में ट्रेनों का संचालन भी कराया गया। डिप्टी सीटीएम आशुतोष सिंह, एसीएम संतोष त्रिपाठी, आरपीए प्रभारी बीपी सिंह, अनवरगंज आरपीएफ प्रभारी ओमप्रकाश भी हर घंटे भीड़ की रिपोर्ट लेकर स्पेशल ट्रेनों का संचालन करते रहे।

रावतपुर और अनवरगंज स्टेशन पर भी अभ्यर्थियों की भारी भीड़

सेंट्रल की तरह रावतपुर और अनवरगंज स्टेशन पर भी अभ्यर्थियों की भारी भीड़ रही। सेंट्रल स्टेशन पर सिटी और कैंट साइड पर सात जनरल टिकट काउंटर के साथ ही 15 एटीवीएम (ऑटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीन) की व्यवस्था रही। जिससे यात्रियों को परेशानी नहीं हुई और काउंटरों पर भीड़ कम रही। अभ्यर्थी जल्दी-जल्दी टिकट लेकर आगे बढ़ते रहे।

झंकारकटी, चुन्नीगंज में उमड़ी भीड़

पहली पाली की परीक्षा समाप्त होने के बाद दोपहर एक बजे से देर शाम तक झंकारकटी, चुन्नीगंज बस स्टैंड पर अभ्यर्थियों की भारी भीड़ रही। रोडवेज बसों में किराया फ्री होने के कारण अधिकांश अभ्यर्थियों ने बस स्टैंड की ओर रुख किया। झंकारकटी बस स्टैंड पर अभ्यर्थी बसों की खिड़कियां पकड़कर अंदर घुस गए। जीटी रोड पर खड़े होकर बसों का इंतजार करने वाले लोगों ने जाम लगा दिया। बसों के लिए सबसे ज्यादा भीड़ बुंदेलखंड के लिए थी।

माइक्रो लाउडहेलर से मार्गदर्शन

इस बार भीड़ को देखते हुए रेलवे ने सेंट्रल स्टेशन पर दस चेकिंग स्टाफ को माइक्रो लाउडहेलर दिए हैं। एसीएम संतोष त्रिपाठी ने बताया कि माइक्रो लाउडहेलर को सेंसर के जरिए मुख्य अनाउंसमेंट सिस्टम से जोड़ा गया है। टीईटी चेकिंग टीम ने माइक्रो लाउडहेलर को बेल्ट से कमर में बांध रखा था और भीड़ बढ़ने पर अनाउंसमेंट करते रहे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts