UP Lok Sabha Chunav 2024: सीएम योगी ने डाला वोट, विपक्ष पर जमकर बोला हमला, कहा जैसी करनी वैसी भरनी

Remove term: सीएम योगी सीएम योगीRemove term: सीएम योगी ने डाला वोट सीएम योगी ने डाला वोटRemove term: UP Lok Sabha Chunav 2024 UP Lok Sabha Chunav 2024Remove term: केंद्रशासित प्रदेश केंद्रशासित प्रदेशRemove term: 57 सीटों पर मतदान 57 सीटों पर मतदानRemove term: लोकसभा चुनाव लोकसभा चुनावRemove term: 7वें चरण का मतदान शुरू 7वें चरण का मतदान शुरूRemove term: गोरखनाथ मंदिर गोरखनाथ मंदिरRemove term: समाजवादी पार्टी समाजवादी पार्टी

गोरखपुर। देश के 7 राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेश की 57 सीटों पर मतदान हो रहा है। उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के 7वें चरण का मतदान शुरू हो चुका है। प्रदेश की 13 सीटों पर मतदान हो रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी गोरखपुर में मतदान किया। इसके बाद उन्होंने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा, उन्होंने कहा कि अच्छा है कि इंडीगठबंधन के दलों के नेता 4 जून के पहले आज बैठकर ठंडई पी लें, क्योंकि, इस गठबंधन में जितने दल हैं 4 जून के बाद उतने ही फाड़ होने वाले हैं। ये सभी तब एक-दूसरे के ऊपर दोषारोपण करेंगे, एक दूसरे को गाली देंगे।

योगी जी ने गोरखनाथ मंदिर पहुंचकर जलपान किया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में शनिवार को “पहले मतदान फिर जलपान” के मंत्र का अनुसरण करते हुए वोट डाला, उन्होंने गोरखनाथ स्थित प्राथमिक विद्यालय कन्या इंग्लिश मीडियम) के बूथ संख्या 249 पर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। सुबह 7 बजे ही बूथ पर पहुंचे मुख्यमंत्री अपने बूथ के पहले वोटर भी बने, मतदान करने के बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत की और फिर गोरखनाथ मंदिर पहुंचकर जलपान किया।

प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाएंगे : बीजेपी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एक बार फिर प्रचंड बहुमत से मोदी सरकार बननी तय है। उन्होंने कहा कि 4 जून को जब जनता जनार्दन का फैसला आएगा, तो देश के अंदर आत्मनिर्भर भारत, विकसित भारत, विरासत भी-विकास भी, गरीबों के प्रति संवेदना भी और युवा पीढ़ी के उज्जवल भविष्य के लिए जिन लोगों ने, जिन पार्टियों ने, जिन सरकारों ने काम किया है। उनको जनता का पूरा आशीर्वाद प्राप्त हो रहा है। जनता को यह सुखद अनुभूति होगी देश में मोदी जी एक बार फिर से प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाएंगे, उत्तर प्रदेश इसमें अपनी भूमिका का पूरी मजबूती से निर्वहन करेगा।

डबल इंजन की सरकार

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी लोगों ने 10 वर्षों में बदलते हुए भारत को तथा पिछले 7 वर्षों में डबल इंजन की सरकार में नए उत्तर प्रदेश का दर्शन किया है। यहां युवाओं के लिए, किसानों के लिए, व्यापारियों के लिए, महिलाओं के लिए और समाज के हर तबके के लिए सुरक्षा, सम्मान और विकास की भावना से जो कार्य मोदी जी के नेतृत्व में हुआ है। उससे जनता का आशीर्वाद मोदी जी को भारतीय जनता पार्टी को पूरे प्रदेश के अंदर देश के अंदर प्राप्त हुआ है और हो रहा है।

सुहावने मौसम का आनंद लेकर मतदान करें : योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी ने कहा कि प्रतिकूल मौसम के बावजूद मतदाताओं के उत्साह के लिए हृदय से उनका आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि इस समय तापमान 50 डिग्री का आसपास जा रहा है। इसके बावजूद मतदान के लिए जनता का उत्साह कम नहीं रहा, सीएम ने कहा कि 50 डिग्री का टेंपरेचर कभी यहां लोगों ने नहीं देखा। प्रकृति परीक्षा ले रही है। हालांकि सातवें चरण के मतदान के दिन प्रातः काल मौसम बहुत सुहावना हो गया है। मतदाताओं से अपील है कि सुहावने मौसम का आनंद लेकर मतदान करें।

गुमराह करने वाले दलों के बहकावे में न आएं युवा

सीएम योगी ने युवा मतदाताओं से कहा कि उन्हें अपने उज्जवल भविष्य के लिए मोदी जी की संकल्पना से जुड़कर बेहतरीन इंफ्रास्ट्रक्चर युक्त नए भारत, दुनिया में सम्मान प्राप्त कर रहे नए भारत को आगे बढ़ाने के अभियान में बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए। लोकतंत्र को मजबूत करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जो दल, जो लोग अपनी हार से पस्त होकर युवाओं को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं। उनके बहकावे में नहीं आना चाहिए।

4 जून के पहले ठंडई पी लें इंडी गठबंधन के नेता

सीएम योगी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि अच्छा है कि इंडीगठबंधन के दलों के नेता 4 जून के पहले आज बैठकर ठंडई पी लें, क्योंकि, इस गठबंधन में जितने दल हैं 4 जून के बाद उतने ही फाड़ होने वाले हैं। ये सभी तब एक-दूसरे के ऊपर दोषारोपण करेंगे, एक दूसरे को गाली देंगे, अच्छा है उससे पहले एक बार ठंडई पी लें, जिससे गालीगलौज कम हो।

समाजवादी पार्टी पर साधा निशाना

समाजवादी पार्टी की तरफ से मतगणना से पहले अपने कार्यकर्ताओं की तरफ से ईवीएम की रखवाली कराने, निर्वाचन आयोग की मंशा पर प्रकारणतर में उठाए गए सवाल पर भी मुख्यमंत्री ने प्रतिक्रिया व्यक्त की, सीएम योगी ने कहा कि जिनको प्रदेश में 80 सीटों पर उम्मीदवार नहीं मिले, उन्हें किसी न किसी पर दोषारोपण तो करना ही है। ये लोग ईवीएम पर दोषारोपण करते करते थक चुके हैं। अब निर्वाचन आयोग पर आरोप लगाकर लोकतंत्र का मखौल उड़ा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने निशाना साधते हुए कहा कि कौन नहीं जानता है कि लोकतंत्र में इनकी कोई निष्ठा नहीं है। यह हल्ला बोल माध्यम से अराजकता फैलाने वाले लोग हैं। माफियाओं, आतंकवादियों को गले का हार बनाने वाले लोग हैं। वह इस प्रकार की बातें करते हैं तो हास्यास्पद स्थिति होती है। माफिया, आतंकवादियों को सानिध्य देने वाले लोगों के मुंह से लोकतंत्र की बात हास्यास्पद लगती है। सपा के लिए तो बस यही कहा जा सकता है कि जैसी करनी वैसी भरनी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts