युगांडा क्रिकेट टीम के कप्तान ब्रायन मसाबा ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है

युगांडा क्रिकेट टीम, कप्तान ब्रायन मसाबा, कप्तानी से इस्तीफा दे दिया, क्रिकेट मैच, कप्तान केन विलियमसन, कप्तान केन विलियमसन, निराशाजनक प्रदर्शन, टी20 क्रिकेट करियर, Uganda cricket team, captain Brian Masaba, resigned from captaincy, cricket match, captain Kane Williamson, captain Kane Williamson, disappointing performance, T20 cricket career,

ब्रायन मसाबा: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियमसन ने हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप 2024 में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। अभी फैंस इस बड़े झटके से उबर भी नहीं पाए हैं कि एक और कप्तान ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। ये कोई और नहीं बल्कि युगांडा क्रिकेट टीम के कप्तान ब्रायन मसाबा हैं। 32 साल की मसाबा का कहना है कि उन्होंने ये बड़ा फैसला अचानक नहीं लिया बल्कि काफी समय से इस बारे में सोच रहे थे।

कप्तान केन विलियमसन ने दिया था स्तीफा

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद उन्होंने अपने पद से इस्तीफा देते हुए कहा, ”मैं इस मुद्दे पर काफी समय से सोच रहा था।” युगांडा क्रिकेट टीम की अध्यक्षता करना माता के लिए सबसे बड़े सम्मानों में से एक रहा है। न सिर्फ टी20 वर्ल्ड कप में बल्कि पिछले 5 साल से वह युगांडा टीम की कप्तानी कर रहे थे। एक कप्तान होने के नाते मेरे जीवन में व्यक्तिगत रूप से बहुत कुछ विकसित हुआ है। इस दौरान मैंने नेता बनना सीखा और त्याग की भावना भी सीखी। यह बात जीवन भर मेरे काम आएगी।

कैसा था ब्रायन मसाबा का टी20 क्रिकेट करियर?

ब्रायन मसाबा अब तक कुल 63 टी20 मैचों में नजर आ चुके हैं। इस बीच उन्हें 27 पारियों में 16।20 की औसत से 24 सफलताएं मिली हैं। बल्लेबाजी करते हुए वह एक ही मैच की 39 पारियों में 16।88 की औसत से 439 रन बनाने में सफल रहे हैं। उनका व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी प्रदर्शन 37 रन है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts