इस महिला ने सबसे तेज शीशा साफ करने का बनाया विश्व रिकॉर्ड

सबसे तेज शीशा, अनोखा विश्व रिकॉर्ड, सफ़ाई करना,

नई दिल्ली। घर की सफ़ाई करना अच्छी बात है, प्रत्येक व्यक्ति को अपना घर साफ-सुथरा रखना चाहिए। इससे फायदा यह होता है कि तरह-तरह की बीमारियां नहीं फैलती हैं और घर साफ-सुथरा दिखता है तो माहौल भी खुशनुमा रहता है। हालांकि आमतौर पर ऐसा होता है कि लोग घर के शीशे कभी-कभार ही साफ करते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि ऐसा करके आप विश्व रिकॉर्ड भी बना सकते हैं? जी हां, एक महिला ने कुछ ऐसा ही किया है, जिसके बाद उसका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज किया गया है।

वायरल वीडियो में देखें आप

दरअसल, महिला ने सबसे कम समय या सबसे तेज समय में शीशा साफ करके विश्व रिकॉर्ड बनाया है। वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि महिला ने एक हाथ में प्लास्टिक वाइपर और दूसरे हाथ में कपड़े का पोंछा पकड़ रखा है और दोनों की मदद से शीशे को खूब जोर-जोर से साफ कर रही है, इसने तीन बड़ी खिड़कियां साफ़ कर दीं और वह भी केवल 16.13 सेकंड में। महिला का नाम एलिसिया बरोज़ है। वह यूके से हैं, उन्होंने 13 मार्च को मैनचेस्टर क्लीनिंग शो में यह अनोखा रिकॉर्ड बनाया है और वह दुनिया की सबसे तेज विंडो क्लीनर बन गई हैं।

आजकल कुछ भी वर्ल्ड रिकॉर्ड बन रहे हैं

वीडियो को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर शेयर किया है, जिसे अब तक 10 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है, जबकि हजारों लोगों ने वीडियो को लाइक भी किया है और तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी दी हैं कोई कह रहा है कि ‘ये रिकॉर्ड तो मैं भी बना हूं’ तो कोई गुस्से में कह रहा है कि ‘आजकल कुछ वर्ल्ड रिकॉर्ड बन रहे हैं।’

पिता टेरी ‘टर्बो’ बरोज़ ने भी यह विश्व रिकॉर्ड बनाया

दिलचस्प बात यह है कि एलिसिया के पिता टेरी ‘टर्बो’ बरोज़ ने भी यह विश्व रिकॉर्ड बनाया है। 1997 से लेकर अब तक उन्होंने कई बार यह रिकॉर्ड अपने नाम किया है। 2009 में उन्होंने महज 9.14 सेकेंड में शीशा साफ कर सभी को हैरान कर दिया था और अब एलिसिया भी अपने पिता के नक्शेकदम पर चल रही हैं।

Related posts