इस शख्स ने अपने नाम किया गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड, 84 साल तक एक ही कंपनी में किया काम

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड, 84 साल तक एक ही कंपनी में किया काम, नौकरी प्राइवेट, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड, नौकरी, Guinness Book of World Records, worked in the same company for 84 years, private job, Guinness World Record, job,

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड: अगर नौकरी प्राइवेट हो तो लोग तेजी से नौकरी बदलते हैं और अच्छी सैलरी और अच्छा पद पाते हैं। खासकर आज की युवा पीढ़ी हर साल या दो साल में नौकरी बदलती है। आपने भी किसी कंपनी में सबसे लंबे समय यानी 10-15 साल तक काम किया होगा, लेकिन एक शख्स ऐसा भी है जिसने 84 साल तक एक ही कंपनी में काम किया। इसके साथ ही उसने दुनिया में सबसे लंबे समय तक एक ही कंपनी में काम करने का दिलचस्प रिकॉर्ड बना लिया।

84 साल तक एक ही कंपनी में किया काम

ब्राजील के वाल्टर ऑर्थमैन ने 84 साल तक एक ही कंपनी में काम करके गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करा लिया। वाल्टर ऑर्थमैन ने 84 साल तक एक ही टेक्सटाइल कंपनी में काम किया। वे अपनी पहली नौकरी से लेकर रिटायरमेंट तक एक ही कंपनी में काम करते रहे, 15 साल की उम्र में 17 जनवरी 1938 को वे टेक्सटाइल कंपनी इंडस्ट्रियस रेनॉक्स से जुड़ गए।

साल बदले, कंपनी का नाम बदला, लेकिन वाल्टर नहीं बदले

इंडस्ट्रियस रेनॉक्स का नाम बादल से बदलकर रेनॉक्स व्यू हो गया। कंपनी में अधिकारी बदलते रहे, लेकिन अगर कोई नहीं बदला, तो वह वाल्टर ही थे। सेल्स मैन के तौर पर नौकरी जॉइन करने वाले वाल्टर को जल्द ही प्रमोशन मिल गया और वे सेल्स मैनेजर बन गए। तब से वे उसी कंपनी में सेल्स मैनेजर के पद पर उसी पद पर काम कर रहे हैं।

बनाया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

वे पिछले 84 सालों से कंपनी में काम कर रहे हैं, जो किसी कंपनी में सबसे लंबे समय तक काम करने का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड है। इससे पहले किसी ने भी एक ही कंपनी में इतना लंबा समय नहीं बिताया है। पढ़ाई में अच्छे वाल्टर ने 15 साल की उम्र में ही काम करना शुरू कर दिया था। हाल ही में वाल्टर ने अपना 100वां जन्मदिन मनाया। इस रिकॉर्ड पर वाल्टर ने कहा कि वे भविष्य या अतीत के बारे में ज्यादा नहीं सोचते, न ही ज्यादा योजना बनाते हैं, वे हर दिन को चुनौती के तौर पर लेते हैं। यही उनकी सफलता का सबसे बड़ा राज है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts