‘ये लड़ाई आपके और मेरे बीच होगी’, उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी को दी सीधी चुनौती, जानिए क्या है मामला?

फाइट बिटवीन मोदी एंड उद्धव ठाकरे, उद्धव ठाकरे, पीएम मोदी, शिव सेना, एकनाथ शिंदे गुट, उद्धव ठाकरे, विधानसभा चुनाव, स्पष्टीकरण, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, Fight between Modi and Uddhav Thackeray, Uddhav Thackeray, PM Modi, Shiv Sena, Eknath Shinde faction, Uddhav Thackeray, Assembly elections, clarification, Prime Minister Narendra Modi,

फाइट बिटवीन मोदी एंड उद्धव ठाकरे: शिव सेना के स्थापना दिवस के मौके पर शिव सेना और शिव सेना के बीच घमासान देखने को मिला। उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे गुट ने मुंबई के अलग-अलग इलाकों में कार्यक्रम आयोजित किए और एक-दूसरे पर आरोप लगाए। लोकसभा चुनाव में सफलता को देखते हुए उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खुली चुनौती दी है।

उद्धव ठाकरे की मोदी को चुनौती

उद्धव ठाकरे ने साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव का हवाला देते हुए कहा, ”मोदीजी, मैं आपको महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार करने के लिए आमंत्रित करता हूं। यह आपके और मेरे बीच की लड़ाई होगी। कभी किसी और की छवि का इस्तेमाल नहीं किया। हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती देते हैं कि वे आज से ही तैयारी शुरू कर दें और इस नकली शिवसेना को दूर रखें।”

अफवाहों पर स्पष्टीकरण

उद्धव ठाकरे ने शिव सेना के दोनों गुटों से हाथ मिलाया था और एनडीए में जाने की अटकलों को बेबुनियाद बताया था। उन्होंने कहा कि वह उन लोगों से कभी हाथ नहीं मिलाएंगे जिन्होंने उनकी पार्टी को नष्ट करने की कोशिश की।

गौरतलब है कि शिव सेना में एकनाथ शिंदे गुट की बगावत के बाद चुनाव आयोग ने उन्हें अविभाजित शिव सेना का नाम और चुनाव चिन्ह दे दिया है। लोकसभा चुनाव में शिवसेना के उद्धव ठाकरे समूह ने नौ सीटें और शिंदे समूह ने सात सीटों पर जीत हासिल की। चुनाव आयोग से नाम और पार्टी चिन्ह मिलने के बावजूद एनसीपी के शरद पवार गुट ने आठ सीटें जीतीं और उनके भतीजे अजीत पवार के गुट ने केवल एक सीट जीती। जबकि कांग्रेस ने 13 सीटें जीतीं।

एकनाथ शिंदे के हिंदुत्व पर ठाकरे का जवाब

वर्ली में एनएससीआई डोम में एक विशाल रैली को संबोधित करते हुए एकनाथ शिंदे ने कहा, “आपका हिंदुत्व कहां चला गया? आपको बालासाहेब ठाकरे के नाम पर वोट मांगने का कोई अधिकार नहीं है। यहां तक कि एक छोटा बच्चा भी आपको बताएगा कि शिवसेना की वजह से जीत हुई है।” यूबीटी कांग्रेस वोट बैंक। बाल ठाकरे हमेशा कांग्रेस के खिलाफ हैं।”

जिस पर उद्धव ठाकरे ने जवाब दिया, “हमें सभी देशभक्तों, सभी धर्मों के लोगों का वोट मिला है। हम कांग्रेस में शामिल हुए, इसका मतलब है कि हमने हिंदुत्व छोड़ दिया है। मैंने हिंदुत्व नहीं छोड़ा है। नागरिकों ने देश और देश को बचाने के लिए हमें वोट दिया है।” संविधान। यह दर्शाता है कि भाजपा ने हिंदुत्व को त्याग दिया है।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts