THDCIL: यहां अलग-अलग ग्रेड के तहत भरे जा रहे कई पद, 48 साल है एज लिमिट और सैलरी भी है शानदार

टीएचडीसीआईएल, इंडिया लिमिटेड केंद्र, आवेदन प्रक्रिया, नॉन-एग्जीक्यूटिव, ऑफिशियल वेबसाइट, THDCIL India Limited Centre Application Process Non Executive Official Website, THDCIL

THDC India Limited Recruitment 2024: टीएचडीसीआईएल में कई पदों के लिए वैकेंसी निकली है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू है। टीएचडीसी ( Tehri Hydro Development Corporation Limited) इंडिया लिमिटेड केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार का संयुक्‍त उपक्रम है। यहां नॉन-एग्जीक्यूटिव पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। कैंडिडेट्स इस वैकेंसी के लिए टीएचडीसीआईएल की ऑफिशियल वेबसाइट thdc.co.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। यहां देखें भर्ती से जुड़ी जरूरी डिटेल्स…

लास्ट डेट

इस भर्ती के लिए 17 जुलाई से आवेदन प्रक्रिया जारी है और आवेदन करने की आखिरी तारीख 16 अगस्त 2024 निर्धारित की गई है।

वैकेंसी डिटेल

इस भर्ती के जरिए टीएचडीसीआईएल में अलग-अलग ग्रेड के तहत कुल 55 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी, इनमें मैनेजर, असिस्टेंट मैनेजर, सीनियर मैनेजर, डिप्टी मैनेजर के पद शामिल हैं। इसके अलावा कुछ पद सीनियर मेडिकल ऑफिसर के भी पद भरे जाएंगे।

जरूरी योग्यता

ग्रेड के मुताबिक इन पदों के लिए योग्यता और सैलरी अलग-अलग है। इस संबंध में डिटेल्स चेक करने के लिए आपको ऑफिशियल नोटिस चेक करना होगा। मोटे तौर पर संबंधित फील्ड में बीई/बीटेक डिग्री होल्डर्स, जिन्होंने न्यूनतम 60 परसेंट मार्क्स हासिल किए हों, वे अप्लाई कर सकते हैं।

एज लिमिट

टीएचडीसीआईएल की इस वैकेंसी के लिए पद के मुताबिक अधिकतम आयु सीमा 32, 34, 40, 45 और 48 साल तय की गई है। वहीं, सीनियर मैनेजर ई – 6 ग्रेड के लिए अधिकतम आयु सीमा 48 साल है।

चयन प्रक्रिया

टीएचडीसीआईएल के इन पदों पर कैंडिडेट्स का सिलेक्शन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। सबसे पहले एप्लीकेशन फॉर्म शॉर्टलिस्ट किए जाएंगे। इसके बाद उन कैंडिडेट्स को पर्सनल इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जाएगा। हालांकि, अगर ज्यादा संख्या में एप्लीकेशन फॉर्म्स मिलते हैं तो टीएचडीसीआईएल की ओर से रिटेन टेस्ट आयोजित किया जा सकता है। चयनित कैंडिडेट्स की इंडिया में कहीं भी पोस्टिंग हो सकती है।

मार्क्स वेटेज

जनरल और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 50 प्रतिशत वेटेज मिलेगी, वहीं, ओबीसी, एससी, एसटी, पीएच, एक्स-सर्विसमैन को 30 प्रतिशत वेटेज दिया जाएगा।

आवेदन शुल्क

जनरल, ओबीसी और ईडबब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 600 रुपये अदा करना होगा। जबकि, एससी, एसटी, पीएच, एक्स-सर्विसमैन और डिपार्टमेंट के कर्मचारी निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

सैलरी कितनी मिलेगी

  • ई- 6 ग्रेड पदों पर चयनित उम्मीदवारों की सैलरी 90,000 से लेकर 2.40 लाख रुपया महीना तक
  • ई – 5 की सैलरी 80 हजार से 2.20 लाख रुपये महीना तक
  • ई – 4 पद की सैलरी 70,000 से 2 लाख तक
  • ई – 3 की 60,000 से 1.80 लाख तक है।
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts