तेलंगाना सरकार की योजना, UPSC प्री परीक्षा पास करो ले जाओ 1 लाख

UPSC प्री परीक्षा, पास करो, 1 लाख लो, तेलंगाना सरकार, UPSC प्री परीक्षा, राजीव गांधी सिविल्स अभ्‍याहस्तम, योजना शुरू, यूपीएससी मेन्स, UPSC Pre Exam, Pass it, Get 1 Lakh, Telangana Government, UPSC Pre Exam, Rajiv Gandhi Civils Abhyasthm, Scheme Launched, UPSC Mains,

UPSC Pre exam: तेलंगाना की रेवंत रेड्डी सरकार ने राज्य के युवाओं के लिए राजीव गांधी सिविल्स अभ्‍याहस्तम योजना शुरू की है। इस योजना के तहत UPSC प्री परीक्षा पास करने वालों को 1 लाख रुपए की वित्तीय सहायता दी जाएगी।

इस योजना का मकसद उन युवाओं को प्रोत्‍साहित करना है, जिन्‍होंने यूपीएससी प्रीलिम्‍स परीक्षा पास कर ली है और यूपीएससी मेन्स की तैयारी कर रहे हैं। यह वित्तीय सहायता निर्माण कार्यक्रम का हिस्‍सा होगी।

तेलंगाना सरकार की इस योजना का लाभ सिर्फ राज्‍य के मूल निवासियों को ही मिल सकेगा। योजना का लाभ सभी वर्गों के लोगों को मिल सकेगा। शर्त यह है कि अभ्‍यर्थी को यूपीएससी की प्रीलिम्स पास होना चाहिए और उसके परिवार की आय 8 लाख रुपए से कम होनी चाहिए।

हालांकि केंद्र या राज्‍य सरकार में किसी स्‍थायी पद पर कार्यरत अभ्‍यर्थी को इस योजना का लाभ नहीं मिल सकेगा। एक व्यक्ति केवल एक ही बार इस योजना का लाभ ले सकेगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts