टी20 वर्ल्ड कप 2024: सुपर-8 में भारत, टीम ​इण्डिया के मैचों पर फिर सकता है बारिश का पानी, मौसम का पूर्वानुमान क्या है?

टी20 वर्ल्ड कप 2024, सुपर-8 में भारत, क्रिकेट, कितनी बारिश होगी, मौसम का पूर्वानुमान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, ऑस्ट्रेलिया, टीम इंडिया, भारतीय टीम, खेल न्यूज, दैनिक खेल समाचार, आज का खेल, T20 World Cup 2024, India in Super-8, Cricket, How much rain will there be, Weather forecast, Afghanistan, Bangladesh, Australia, Team India, Indian team, Sports news, Daily sports news, Today's game,

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया सुपर-8 में पहुंच गई है। टीम इंडिया वेस्टइंडीज में तीन मैच खेलेगी। मैच के तीनों दिन बारिश की भविष्यवाणी की गई है। अफगानिस्तान, बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच हैं। इन तीन मैच के दिनों में कितने प्रतिशत बारिश होगी? मौसम विभाग ने यह भविष्यवाणी की है।

टीम इंडिया ने ग्रुप ए से सभी मैच जीतकर टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-8 राउंड में प्रवेश कर लिया है। टीम इंडिया ने आयरलैंड, पाकिस्तान और अमेरिका जैसी तीन टीमों के खिलाफ जीत हासिल की। भारत और अमेरिका ने ग्रुप ए से क्वालिफाई किया। टीम इंडिया और अमेरिका से हारकर पाकिस्तान की चुनौती खत्म हो गई। अब सुपर-8 राउंड में टीम इंडिया को दिग्गज टीमों की चुनौती का सामना करना पड़ेगा।

बारिशा खराब कर सकता है टीम ​इण्डिया का खेल

मौजूदा समय में कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ मजबूत टीमों के खिलाफ मैच से ज्यादा अन्य चीजों को लेकर चिंतित हैं। अब आप कहेंगे कि मैच के अलावा दूसरी चिंता क्या है? एक और चिंता का विषय है बारिश। आपने ग्रुप स्टेज में देखा होगा कि कैसे बारिश ने कई मजबूत टीमों का खेल बिगाड़ दिया? सुपर-8 राउंड में भी यही खतरा बरकरार है। टीम इंडिया कैरेबियन यानी वेस्टइंडीज में सुपर-8 मैच खेलेगी।

टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी फॉर्म में नहीं

टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी फॉर्म में नहीं हैं। रोहित शर्मा एंड कंपनी के लिए यह फॉर्म कोई बड़ी चिंता का विषय नहीं है। लेकिन सेमीफाइनल में बारिश टीम इंडिया के लिए बड़ी बाधा साबित हो सकती है। इस साल का टी20 वर्ल्ड कप वेस्टइंडीज-अमेरिका में हो रहा है। टीम इंडिया सुपर-8 के तीनों मैच वेस्टइंडीज में खेलेगी। टीम इंडिया के तीनों मैच के दिन बारिश की आशंका जताई गई है।

मैच के तीनों दिन बारिश का क्या पूर्वानुमान है?

बारबाडोस का पहला मैच 20 जून को केंसिंग्टन ओवल में अफगानिस्तान के खिलाफ है। यूके मौसम कार्यालय के अनुसार उस दिन बारिश की 10 प्रतिशत संभावना है। बांग्लादेश के खिलाफ दूसरा मैच 22 जून को एंटीगुआ में खेला जाएगा। उस वक्त बारिश की 20 फीसदी संभावना है। सुपर-8 में टीम इंडिया का तीसरा और अहम मुकाबला 24 जून को सेंट लूसिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होगा। इस मैच के दौरान 50 फीसदी बारिश की आशंका है। यदि यह मैच रद्द हो जाता है, तो ग्रुप 1 से सेमीफ़ाइनल में कौन आगे बढ़ेगा? यह जटिलता बढ़ सकती है। ऐसे में तीनों मैचों में टीम इंडिया के लिए रन रेट अहम रहेगा।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts