टी20 वर्ल्ड कप: वेस्टइंडीज ने युगांडा को 39 रन पर ऑल आउट, 40 रन भी नहीं हुए पूरे

टी20 वर्ल्ड कप, क्रिकेट, वेस्टइंडीज, नीदरलैंड्स, T20 World Cup, Cricket, West Indies, Netherlands,

टी20 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज ने युगांडा को 39 रन पर आउट कर दिया। इसके साथ ही युगांडा ने टी20 वर्ल्ड कप में सबसे कम स्कोर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज ने युगांडा को 39 रन पर आउट कर दिया। इसके साथ ही युगांडा ने टी20 वर्ल्ड कप में सबसे कम स्कोर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। 10 साल पहले वर्ल्ड कप 2014 में नीदरलैंड्स ने सबसे कम स्कोर बनाया था। तब चटगांव में श्रीलंका के खिलाफ डच टीम 10।3 ओवर में 39 रन पर ऑलआउट हो गई थी।

टी20 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज ने युगांडा को 134 रनों से हरा दिया। मेजबान वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 173 रन बनाए। इसके बाद युगांडा 39 रन पर ऑलआउट हो गई। अफ़्रीकी टीम युगांडा सिर्फ़ 12 ओवर बैटिंग कर सकी। उसकी तरफ से सिर्फ जुमा मियागी ही 10 का स्कोर पार कर सकीं। उन्होंने 20 गेंदों पर 13 रन बनाए।

युगांडा की टीम को इस शर्मनाक स्थिति में पहुंचाने का ज्यादातर श्रेय अकील हुसैन को जाता है। वेस्टइंडीज के इस स्पिनर ने युगांडा के 5 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। अकील हुसैन का गेंदबाजी विश्लेषण 4-0-11-5 रहा। इस प्रदर्शन के लिए अकील हुसैन को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इस जीत के बाद वेस्टइंडीज के 2 मैचों में 4 अंक हो गए हैं। मेजबान टीम अंक तालिका में ग्रुप सी में अफगानिस्तान के बाद दूसरे स्थान पर है। अफगानिस्तान के भी वेस्टइंडीज जितने ही अंक हैं, लेकिन नेट रन रेट के मामले में वह बेहतर स्थिति में है। युगांडा की टीम 2 अंकों के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है। पापुआ न्यू गिनी (0) चौथे और न्यूजीलैंड (0) पांचवें स्थान पर है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts