T20 World Cup 2024: ऑस्ट्रेलिया ने स्कॉटलैंड को पांच विकेट से हराया, इंग्लैंड पहुंचा सुपर-8 में

T20 World Cup 2024, ऑस्ट्रेलिया, स्कॉटलैंड, पांच विकेट से हराया, इंग्लैंड पहुंचा सुपर-8, ऑस्ट्रहलिया, ऑस्ट्रेटलिया, T20 World Cup 2024, Australia, Scotland, defeated by five wickets, England reached Super-8, Australia, Australia,

नई दिल्ली। स्कॉनटलैंड की टीम एक बड़ा उलटफेर करने से चूक गई। ऑस्ट्रहलिया को हराने के बेहद करीब आने के बाद उन्हेंC मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। इसके साथ ही इंग्लैंईड की टीम को बड़ी राहत मिली हैं। उन्होंकने सुपर-8 में अपनी जगह पक्की कर ली है। ग्रुप-बी से ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंतड ने सुपर-8 में अपनी जगह बनाई। पहले बैटिंग करते हुए स्कॉमटलैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट के नुसान पर 180 रन बनाए। लक्ष्यक का पीछा करने के दौरान ऑस्ट्रेटलिया को पांच विकेट गंवाने के बाद दो गेंद पहले ही मैच में जीत मिली।

जीत के हीरो मार्कस स्टो इनिस रहे

कंगारू टीम की जीत के हीरो मार्कस स्टोेइनिस रहे, जिन्हों ने 29 गेंदों पर 59 रनों की पारी खेली। इसके अलावा ओपनिंग बैटर ट्रेविस हेड ने भी 49 गेंदों पर 68 रनों का अहम योगदान दिया। लक्ष्या का पीछा करते वक्ती एक वक्तं पर ऑस्ट्रे लिया की टीम काफी मुश्किल में नजर आ रही थी। 60 रन पर ही टीम ने अपने तीन विकेट गंवा दिए। यहां से आगे स्टोलइनिस और हेड ने रन बनाने की जिम्मे दारी उठाई। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 80 रन की साझेदारी बनाई और मैच को काफी करीब लेकर पहुंचे।

स्कॉदटलैंड की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए खूब रन कूटे

स्कॉदटलैंड की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए खूब रन कूटे। महज तीन रन पर अपना पहला विकेट गंवाने के बाद स्कॉदटलैंड की टीम ने दूसरे विकेट के लिए शानदार रन बनाए। जॉर्ज मुन्से और ब्रैंडन मैकमुलेन के बीच दूसरे विकेट के लिए 89 रनों की साझेदारी बनी। शुरुआती 10 ओवरों के बाद ही स्कॉबटलैंड का स्को र 100 रन के करीब था। मुन्सेल ने 23 गेंदों पर 53 रन बनाए जबकि मैकमुलेन ने 34 गेंदों पर 60 रन ठोक दिए। उनके बैट से छह छक्केा और दो चौके भी आए। कप्ता न रिची बेरिंगटन ने 31 गेंदों पर 42 रन ठोक दिए। जिसकी मदद से स्कॉनटलैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 180/5 रन ठोक दिए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts