सूर्यकुमार यादव ने फाइनल में अपने शानदार कैच का श्रेय इस दिग्गज को दिया, नाम जानकर आप भी चौंक जाएंगे

सूर्यकुमार यादव, फाइनल, वर्ल्ड कप फाइनल, रोमांच कौन भूल सकता, फील्डिंग कोच टी दिलीप, टीम इंडिया, दक्षिण अफ्रीका, Suryakumar Yadav, Final, World Cup Final, Who can forget the thrill, Fielding coach T Dilip, Team India, South Africa,

सूर्यकुमार यादव: टी20 वर्ल्ड कप की यादें हर फैन के जेहन में सालों तक रहेंगी। वर्ल्ड कप फाइनल का रोमांच कौन भूल सकता है? टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच जीता था। फाइनल में सूर्यकुमार यादव का अद्भुत-अविश्वसनीय कैच हर फैन के जेहन में बसा हुआ है। अगर यह कैच नहीं होता तो शायद ट्रॉफी भारतीय टीम के हाथ से निकल जाती, लेकिन सूर्या ने इस अद्भुत कैच से डेविड मिलर का विकेट लिया और भारत को ट्रॉफी दिलाई। अब सूर्या ने इस कैच से जुड़े कुछ दिलचस्प पहलुओं पर बात की है।

फील्डिंग कोच टी दिलीप को श्रेय

सूर्य ने यह शानदार कैच कैसे लपका? अब उन्होंने इसका राज खोलते हुए इस मैच का श्रेय एक खास शख्स को दिया है। सूर्या ने इसका श्रेय फील्डिंग कोच टी दिलीप को दिया है। सूर्या ने कहा कि उन पर काफी दबाव था क्योंकि उन्हें एहसास था कि अगर यह कैच नहीं पकड़ा जाता तो ट्रॉफी भारतीय टीम के हाथ से निकल सकती थी। फील्डिंग कोच को श्रेय देते हुए उन्होंने कहा कि टीम दिलीप ने न्यूयॉर्क से बारबाडोस तक अभ्यास के दौरान ऐसे 150 कैच पकड़ने में उनकी मदद की।

हमारे साथ कड़ी मेहनत करें

सूर्य ने कहा कि अगर मैं कहूं कि इस कैच के लिए मुझ पर कोई दबाव नहीं था, तो ऐसा कहना गलत होगा। दिलीप सर ने ऐसे कैच के लिए हमारे साथ काफी अभ्यास किया है। ‘उन्होंने हमारे साथ कड़ी मेहनत की है। हम में से हर एक ने उनके साथ 15 मिनट बिताए। बल्लेबाजी के अलावा कोई भी फील्डिंग पर ध्यान नहीं देता, लेकिन इसका असर मैदान पर साफ दिखाई देता है। हमने अलग-अलग ट्रेनिंग की, जिसके नतीजे सामने आ रहे हैं।’ इस प्रकार, मेरा मानना ​​है कि यह कैच हमारी कड़ी मेहनत का नतीजा है।

डेविड मिलर तनाव में आ गए

आखिरी ओवर में दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 16 रन चाहिए थे। ओवर की पहली गेंद पर हार्दिक पांड्या ने फुलटॉस फेंकी, जिस पर डेविड मिलर ने लॉन्ग ऑफ की ओर छक्का मारने की कोशिश की, लेकिन गेंद बाउंड्री लाइन पार करने से पहले ही सूर्यकुमार यादव ने शानदार कैच लपककर दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका दिया। इसके बाद हार्दिक पांड्या ने कगिसो रबाडा का विकेट भी चटका दिया। जिसके कारण दक्षिण अफ्रीका वापसी नहीं कर सका और मैच 7 रन से हार गया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts