कराची एयरपोर्ट पर आत्मघाती हमला, 2 चीनी नागरिकों की मौत, जानिए किसने ली जिम्मेदारी?

कराची एयरपोर्ट, आत्मघाती हमला, 2 चीनी नागरिक, पाकिस्तान कराची हमला, पोर्ट कासिम इलेक्ट्रिक पावर कंपनी, चीनी दूतावास, महावाणिज्य दूतावास, Karachi airport, suicide attack, 2 Chinese citizens, Pakistan Karachi attack, Port Qasim Electric Power Company, Chinese Embassy, Consulate General,

पाकिस्तान कराची हमला: पाकिस्तान के कराची एयरपोर्ट के पास रविवार रात बड़ा हमला हुआ। यहां पोर्ट कासिम इलेक्ट्रिक पावर कंपनी (प्राइवेट) लिमिटेड के चीनी कर्मचारियों को ले जा रहे काफिले पर हमले के बाद दो चीनी नागरिकों की मौत से हंगामा मच गया है। साथ ही कई पाकिस्तानी नागरिक भी घायल हो गए।

चीनी दूतावास ने एक बयान जारी किया

चीनी दूतावास के एक बयान के अनुसार, पाकिस्तान में चीनी दूतावास और महावाणिज्य दूतावास ने हमले की कड़ी निंदा की और दोनों देशों के निर्दोष पीड़ितों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की और घायलों और उनके परिवारों के प्रति गहरा दुख व्यक्त किया। उधर, चीन ने इस मामले में तत्काल जांच और कार्रवाई, दोषियों को कड़ी सजा देने और पाकिस्तान में चीनी नागरिकों, संगठनों और परियोजनाओं की सुरक्षा के लिए सभी आवश्यक उपाय करने की मांग की।

10 से ज्यादा लोग घायल, किसने किया हमला?

रिपोर्ट के मुताबिक इस धमाके में 10 लोग घायल हुए हैं। धमाके के बाद इलाके में धुएं का गुबार देखा गया। विस्फोट की आवाज लगभग पूरे शहर के निवासियों ने सुनी। विस्फोट स्थल के पास सड़क पर भीषण आग के दृश्य देखे गए। पाकिस्तानी अलगाववादी आतंकवादी समूह बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी (बीएलए) माजिद ब्रिगेड ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts