Google Meet पर मिला खास फीचर, अब फुल एचडी में रिकॉर्ड होंगे वीडियो

Google Meet, खास फीचर, फुल एचडी में रिकॉर्ड होंगे वीडियो, गूगल मीट, रिकॉर्डेड मीटिंग, Google Meet, special feature, videos will be recorded in full HD, Google Meet, recorded meeting,

नई दिल्ली। गूगल मीट का इस्तेमाल करने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है। गूगल मीट ने अपने यूजर्स के लिए एक नया अपडेट जारी किया है। कंपनी ने प्लेटफॉर्म के लिए नया अपडेट रिकॉर्डेड मीटिंग की क्वालिटी से जुड़ा पेश किया है। कंपनी ने गूगल मीट के लिए रिकॉर्डेड मीटिंग की क्वालिटी को बेहतर कर दिया है।

जहां पहले, रिकॉर्डेड मीटिंग के लिए 720p वीडियो क्वालिटी की सुविधा मिलती थी। वहीं, अब यह बढ़ाकर 1080p कर दी गई है। दरअसल, इससे पहले बहुत से गूगल मीट यूजर्स को रिकॉर्डेड मीटिंग की क्वालिटी को लेकर परेशानी आती थी। कई मौकों पर रिकॉर्डेड मीटिंग की जरूरत प्रजेंटेशन और फ्यूचर रेफरेंस के लिए पड़ती है।

ऐसे में यूजर को शार्पर विजुअल और रीड किए जाने वाले कंटेंट की जरूरत होती है। इस अपडेट के साथ 1080p कैमरा वाले डिवाइस के साथ फुल एचडी वीडियो सपोर्ट की सुविधा मिलती है। अब एचडी कैमरा वाले डिवाइस के साथ मीटिंग के पार्टिसिपेंट क्लीयर वीडियो कॉल कर सकेंगे।

गूगल मीट का नया फीचर डिफॉल्ट इनेबल मिलेगा। इसके अलावा, सेटिंग्स मेन्यू में इस फीचर को चेक किया जा सकेगा। एचडी वीडियो ट्रांसमिशन की सुविधा रिकॉर्डिंग एनेबल होने पर भी काम करेगी। इसके अलावा, अगर मीटिंग का दूसरा पार्टिसिपेंट यूजर की फीड पर 1080p पिन करे तो एचडी वीडियो ट्रांसमिशन की सुविधा मिलेगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts