दक्षिण अफ्रीका की सेमीफाइनल में एंट्री, रोमांचक मुकाबले में वेस्टइंडीज को 3 विकेट से हराया

WI बनाम SA T20, विश्व कप 2024 हाइलाइट्स, क्रिकेट मैच, ICC पुरुष T20 विश्व कप 2024, सुपर 8 मैच, वेस्ट इंडीज नॉर्थ, विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम, दक्षिण अफ्रीका, WI vs SA T20, World Cup 2024 Highlights, Cricket Match, ICC Men's T20 World Cup 2024, Super 8 Match, West Indies North, Vivian Richards Stadium, South Africa,

WI बनाम SA T20 विश्व कप 2024 हाइलाइट्स: ICC पुरुष T20 विश्व कप 2024 सुपर 8 मैच आज पूरे जोरों पर है क्योंकि वेस्ट इंडीज नॉर्थ साउंड के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगा। करो या मरो वाले मैच में दक्षिण अफ्रीका ने डकवर्थ-लुईस नियम के तहत 3 विकेट से जीत हासिल की, जिससे वेस्टइंडीज के लिए सेमीफाइनल में प्रवेश करना मुश्किल हो गया। इसके साथ ही साउथ अफ्रीका ने सेमीफाइनल में धमाकेदार एंट्री कर ली है।

पॉइंट टेबल में साउथ अफ्रीका टॉप पर है

वेस्टइंडीज के खिलाफ रोमांचक मैच में डकवर्थ-लुईस नियम का फायदा दक्षिण अफ्रीका को मिला। बारिश की रुकावट के कारण 17 ओवर में 123 रन का लक्ष्य दिया गया। जिसके बाद उसने 5 गेंद शेष रहते ही लक्ष्य का पीछा कर लिया। इस जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका को सेमीफाइनल में प्रवेश मिल गया है। जबकि इंग्लैंड पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुका है। ग्रुप 2 में दक्षिण अफ्रीका 6 अंकों के साथ शीर्ष पर है जबकि इंग्लैंड 4 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है।

मैच में कई बार बारिश हुई

इस मैच के दौरान जब साउथ अफ्रीका की पारी के दो ओवर बचे थे तो बारिश आ गई। उस समय अफ़्रीकी टीम का स्कोर दो विकेट पर 15 रन था और संकट में थी। लेकिन बारिश रुकने के बाद जब खेल दोबारा शुरू हुआ तो मैच में ओवर कम कर दिए गए और अफ्रीका को नया लक्ष्य मिल गया। दक्षिण अफ्रीका के लिए ट्रिस्टन स्टब्स ने 27 गेंदों में चार चौकों की मदद से 29 रन बनाए। जबकि हेनरिक क्लासेन ने 22 रनों की पारी खेली।

आखिरी ओवर में 5 रन चाहिए थे

आखिरी ओवर में दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए पांच रन चाहिए थे। ओबेद मैकॉय के पहले ओवर में मार्को जेन्सेन ने पहली ही गेंद पर छक्का लगाकर दक्षिण अफ्रीकी टीम को जीत दिला दी। जेन्सेन ने नाबाद 21 रन बनाए। वेस्टइंडीज की ओर से रोस्टन चेज ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। वहीं आंद्रे रसेल और अल्जारी जोसेफ ने दो-दो विकेट लिए।

पूरन ने अर्धशतक लगाया

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 135 रन बनाए। वेस्टइंडीज के लिए निकोलस पूरन ने 42 गेंदों पर 52 रनों की शानदार पारी खेली जिसमें तीन चौके और दो छक्के शामिल थे। जबकि ओपनर बल्लेबाज काइल मेयर्स ने 34 गेंदों में 3 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 35 रन बनाए।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts