शमी का इंजमाम पर फूटा गुस्सा, सरेआम कर दी बेइज्जती

पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक, टी20 वर्ल्ड कप 2024, तेज गेंदबाज, अर्शदीप सिंह, गेंदबाज मोहम्मद शमी, रिवर्स स्विंग, बॉल टैंपरिंग, इंजमाम-उल-हक, अर्शदीप सिंह, former captain Inzamam-ul-Haq, T20 World Cup 2024, fast bowler, Arshdeep Singh, bowler Mohammed Shami, reverse swing, ball tampering, Inzamam-ul-Haq, Arshdeep Singh,

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह की रिवर्स स्विंग पर सवाल उठाए थे। इंजमाम-उल-हक ने उन पर बॉल टैंपरिंग का भी आरोप लगाया था। अब भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने इंजमाम-उल-हक की उस टिप्पणी का करारा जवाब दिया है। इंजमाम की यह टिप्पणी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के सुपर 8 मैच के बाद आई है, जहां अर्शदीप ने तीन महत्वपूर्ण विकेट लेकर भारत की 24 रन की जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

मोहम्मद शमी इंजमाम पर भड़के

रोहित शर्मा को उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुने जाने के बावजूद, अर्शदीप सिंह ने अपने स्पेल के लिए प्रशंसा अर्जित की, जिसमें डेविड वार्नर, टिम डेविड और मैथ्यू वेड को आउट करना शामिल था। इंजमाम ने अर्शदीप की रिवर्स स्विंग की क्षमता पर संदेह जताते हुए कहा था कि 14वें या 15वें ओवर की शुरुआत में गेंदबाज के लिए इस तरह की मूवमेंट हासिल करना असामान्य है। जवाब में शमी ने शुभंकर मिश्रा के यूट्यूब चैनल पर एक इंटरव्यू के दौरान इंजमाम के दावों की आलोचना की। रिवर्स स्विंग में अपनी विशेषज्ञता के लिए मशहूर शमी ने आरोपों को खारिज करते हुए अपने साथी और खेल की अखंडता का बचाव किया।

यह बॉल टैंपरिंग नहीं है

शमी ने कहा, ‘मैं इंजमाम भाई से सिर्फ एक बात कहना चाहता हूं कि मैं उनका बहुत सम्मान करता हूं। अगर आप भी ऐसा ही करते हैं तो क्या यह बॉल टैंपरिंग नहीं है? उनके खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी उनके निशाने पर होंगे।’ शमी ने पूर्व क्रिकेटरों से बेबुनियाद आरोप लगाने और बेबुनियाद दावों से जनता को गुमराह करने से बचने का आग्रह किया। उन्होंने दिग्गज पाकिस्तानी गेंदबाज वसीम अकरम का भी समर्थन किया, जिन्होंने पहले रिवर्स स्विंग हासिल करने के लिए गेंद से छेड़छाड़ के विचार को खारिज कर दिया था और कहा था कि अंपायर गेंद की स्थिति को सख्ती से नियंत्रित करते हैं।

शमी ने इंजमाम को चुप कराया

शमी ने कहा, ‘मुझे उम्मीद नहीं है कि पूर्व खिलाड़ी होने के बावजूद आप ऐसी बातें कह सकते हैं। यहां तक ​​कि वसीम अकरम ने भी कहा कि अंपायर आपको गेंद कैसे देते हैं, इसमें कोई उपकरण लगाना संभव नहीं है। इस तरह की कार्टूनगिरी अच्छी नहीं है। ये बयान लोगों को बेवकूफ बनाने के लिए हैं।’ अर्शदीप सिंह टी20 विश्व कप में भारत के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वालों में से एक थे, उन्होंने आठ मैचों में 7.61 की इकॉनमी रेट से 17 विकेट लेकर दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। उनके प्रदर्शन में संयुक्त राज्य अमेरिका के खिलाफ उल्लेखनीय चार विकेट शामिल थे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts