SBI ने 1000 से ज्यादा पदों पर निकाली बंपर भर्ती, लिखित परीक्षा देने की जरूरत नहीं

SBI, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, निकाली बंपर भर्ती, लिखित परीक्षा, बड़ी खुशखबरी, सार्वजनिक क्षेत्र, बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, नोटिफिकेशन, स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती, SBI, State Bank of India, released bumper recruitment, written exam, great news, public sector, bank, State Bank of India, notification, specialist officer recruitment,

नई दिल्ली: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में नौकरी करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए बड़ी खुशखबरी है। देश के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने विभिन्न विभागों में स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है, जिसके लिए 19 जुलाई से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। SBI की ओर से शुक्रवार 19 जुलाई को जारी नोटिफिकेशन के आधार पर रिलेशनशिप मैनेजर, वीपी वेल्थ, इन्वेस्टमेंट स्पेशलिस्ट, इन्वेस्टमेंट ऑफिसर और अन्य के कुल 1040 पदों पर भर्ती होनी है। यह भर्ती कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर होनी है।

SBI के नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं, जिसमें पुरुष और महिला दोनों उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन 19 जुलाई से शुरू हो गए हैं और आवेदन की आखिरी तारीख 8 अगस्त रखी गई है।

एसबीआई स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती में जनरल और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए आवेदन शुल्क 750 रुपये रखा गया है, जबकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, ओबीसी और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए आवेदन निशुल्क है। सभी उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से आवेदन शुल्क का भुगतान करेंगे।

एसबीआई भर्ती के लिए आयु सीमा

एसबीआई स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती में अधिकतम आयु सीमा पदों के अनुसार 50 वर्ष तक है। लेकिन इसमें आयु की गणना 1 अप्रैल 2024 के आधार पर की जाएगी। वहीं आरक्षित वर्गों को सरकार के नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जा रही है।

क्या है शैक्षणिक योग्यता

इस सरकारी भर्ती में पदों के अनुसार शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग रखी गई है। उम्मीदवार आधिकारिक अधिसूचना से आवश्यक शैक्षणिक योग्यता के बारे में विस्तृत जानकारी आसानी से प्राप्त कर सकते हैं।

कैसे होगी चयन प्रक्रिया

एसबीआई स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन शॉर्ट लिस्टिंग के बाद इंटरव्यू, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल के आधार पर किया जाएगा। इस भर्ती में कोई लिखित परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी।

जानें आवेदन प्रक्रिया

  • उम्मीदवार को ऑनलाइन मोड में ही आवेदन करना होगा।
  • सबसे पहले वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें।
  • अब नोटिफिकेशन में दिए गए ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करें।
  • उम्मीदवार को आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी होगी।
  • फॉर्म में जरूरी दस्तावेज, पासपोर्ट साइज फोटो और हस्ताक्षर भी अपलोड करने होंगे।
  • अब उम्मीदवार को निर्धारित श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।
  • ऑनलाइन आवेदन फॉर्म में सभी जानकारी भरने के बाद उसे सबमिट कर दें।
  • उम्मीदवार को उसका प्रिंट आउट लेकर सुरक्षित रखना होगा।

महत्वपूर्ण तिथियां

  • ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू: 19 जुलाई 2024
  • आवेदन करने की अंतिम तिथि: 8 अगस्त 2024
  • शुल्क भुगतान की अंतिम तिथि: 8 अगस्त 2024
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts