साक्षी मलिक और गीता फोगट ने किया बड़ा ऐलान, करेंगी रेसलिंग चैंपियंस सुपर लीग की शुरुआत

साक्षी मलिक, गीता फोगाट, बड़ा ऐलान, रेसलिंग चैंपियंस सुपर लीग, पूर्व महिला पहलवान साक्षी मलिक, शुरुआत की घोषणा, ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साक्षी, Sakshi Malik, Geeta Phogat, big announcement, Wrestling Champions Super League, former female wrestler Sakshi Malik, start announcement, Olympic bronze medalist Sakshi,

नई दिल्ली। पूर्व महिला पहलवान साक्षी मलिक और गीता फोगट ने सोमवार को सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए रेसलिंग चैंपियंस सुपर लीग की शुरुआत की घोषणा की। रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साक्षी और 2010 कॉमनवेल्थ गेम्स की स्वर्ण पदक विजेता गीता ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर एक संयुक्त बयान पोस्ट किया।

उन्होंने पोस्ट में लिखा, “हमारे गांवों और समुदायों ने हमें पाला-पोसा, पूरा देश हमें चैंपियन बनाने के लिए एक साथ आया। तिरंगे के लिए लड़ने से बड़ा कोई सम्मान नहीं हो सकता। आपके प्यार और प्रेरणा ने इसे संभव बनाया। हम अपने सार्वजनिक और निजी दोनों भागीदारों के योगदान के लिए आभारी हैं और हम विशेष रूप से सरकार को उसकी निरंतर प्रतिबद्धता और समर्थन के लिए धन्यवाद देते हैं।

उन्होंने कहा, “आपने हम पर जो भरोसा दिखाया है, उसके बदले में यह जरूरी है कि हम अपनी खेल प्रतिभा, अनुभव, धैर्य और सफलता को खेलों की सेवा में समर्पित करें। इसलिए हम सब मिलकर कुश्ती चैंपियंस सुपर लीग की शुरुआत की घोषणा करते हैं।”

पेरिस ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता अमन सेहरावत भी इस नए प्रयास में शामिल हो गए हैं और उन्होंने अपना पूरा समर्थन दिया है। साक्षी, जो पिछले साल पहलवानों के विरोध में बजरंग पुनिया और विनेश फोगट के साथ एक प्रमुख चेहरा थीं, ने पिछले साल दिसंबर में कुश्ती से संन्यास की घोषणा की थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Speed News के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related posts